Breaking News

दीक्षांत सप्ताह के छठे दिन उत्सवों की बहार, संगीत और नृत्य ने बांधा समा 

लखनऊ विश्वविद्यालय के 65वे दीक्षांत समारोह के छठे दिन सांस्कृतिकी द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में पुस्तकालय एव सूचना विज्ञान विभाग में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। प्रतिभागियों ने अपने नृत्य एव संगीत कला के माध्यम से हॉल में उपस्थित समस्त दर्शको को भाव विभोर कर दिया। सांस्कृतिकी निर्देशिका प्रो मधुरिमा लाल, विभागाध्यक्ष प्रो बबिता जायसवाल एवं इस प्रोग्राम की समन्वयक डॉ अंजलि गुलाटी के प्रोत्साहन में विश्वविद्यालय सहित अन्य सहयुक्त महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने नृत्य, गायन तथा कविता पाठ में भाग लिया।

इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज द्वारा “एमिनेंट लेक्चर सीरीज क्रम” का आयोजन

इस कार्यक्रम में तनु रस्तोगी, शिवांगी श्रीवास्तव, मोना धानुक, अरुणिमा यादव, पूर्णिमा मिश्रा, निधि पाल, दीपाली पटेल, सोनी यादव, सविता पाल, आरती जायसवाल, अभय मिश्रा, दिशा सिंह, निकिता कुशवाहा, अपर्णा वर्मा, कोमल तिवारी, सुष्मिता नेगी आदि ने प्रतिभाग किया। निर्णायक मंडल में डॉ किरनलता डंगवाल तथा डॉ मीरा सिंह उपस्थिति थीं। साथ ही विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ावा देने के लिए अन्य अध्यापक जैसे प्रो अलका पांडेय, डॉ ज्योति मिश्रा, डॉ प्रवीश प्रकाश, डॉ रंजना श्रीवास्तव, डॉ गरिमा बिसारिया तथा डॉ शहनाज बानो भी उपस्थित रहे।

लखनऊ विश्वविद्यालय में अंतर महाविद्यालय टूर्नामेंट का आयोजन, कुलपति ने किया उद्घाटन 

विश्वविद्यालय के नवीन परिसर के ज्यूरिस हाल में ही एकल गायन और एकल नृत्य की अनेक प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। “वैश्विक शांति एवं बंधुता” के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए डीपीए सभागार में मानव श्रृंखला बनाई गई। इस कार्यक्रम की आयोजक डॉ वैशाली सक्सेना थी। डॉ वैशाली सक्सेना ने अपने संबोधन में कहा कि इस मानव श्रृंखला के माध्यम से वैश्विक शांति के प्रति जागरूकता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

लविवि : रसायन विज्ञान में नवाचारों पर “एक एक्स्टेम्पोर रसायन विज्ञान” का आयोजन

विद्यार्थियों के सम्यक विकास के लिए सांस्कृतिकी द्वारा खेलकूद को भी काफी बढ़ावा दिया गया। जिसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन द्वारा 19 और 20 जनवरी को खेलकूद की विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...