Breaking News

लविवि : रसायन विज्ञान में नवाचारों पर “एक एक्स्टेम्पोर रसायन विज्ञान” का आयोजन

लखनऊ। लखनऊ  विश्वविद्यालय के 65वें दीक्षांत सप्ताह समारोह के एक भाग के रूप में, रसायन विज्ञान विभाग लखनऊ विश्वविद्यालय ने आज “जी20 राष्ट्रों के बीच क्लीनर, ग्रीनर और ब्ल्यूर पर्यावरण के लिए रासायनिक विज्ञान का प्रसार” विषय पर “रसायन विज्ञान में नवाचारों पर एक एक्स्टेम्पोर रसायन विज्ञान” का आयोजन किया।

दीक्षांत सप्ताह के छठे दिन उत्सवों की बहार, संगीत और नृत्य ने बांधा समा 

यह कार्यक्रम एमएससी के सेमेस्टर I और III के सभी छात्रों के लिए खुला था। रसायन विज्ञान और एम.एससी। फार्मास्युटिकल रसायन शास्त्र। कुल मिलाकर 26 छात्रों ने भाग लिया और स्वच्छ, हरित और नीले पर्यावरण के लिए रासायनिक विज्ञान की भूमिका पर संक्षिप्त प्रस्तुति दी।

इस कार्यक्रम का निर्णय डॉ पूनम सिंह और डॉ मंजूशा श्रीवास्तव, दोनों प्रधान वैज्ञानिक, एनबीआरआई, लखनऊ ने किया, जिन्होंने प्रतिभागियों का उनकी प्रस्तुति और सामग्री के आधार पर मूल्यांकन किया।

लखनऊ विश्वविद्यालय में अंतर महाविद्यालय टूर्नामेंट का आयोजन, कुलपति ने किया उद्घाटन 

इस आयोजन में एमएससी के आकाश कुमार मिश्रा। रसायन विज्ञान सेमेस्टर 1 ने प्रथम पुरस्कार जीता, जबकि एमएससी के आकाश शुक्ला और पल्लवी शुक्ला ने रसायन विज्ञान सेमेस्टर 3 ने क्रमशः दूसरा और तीसरा पुरस्कार जीता। सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर विभाग के सभी फैकल्टी मेंबर्स और एमएससी वर्ग के सभी छात्र उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

गणतंत्र दिवस पर भारतीय उद्योग किसान व्यापार मंडल के पदाधिकारियों विभिन्न बाज़ारों में फहराया तिरंगा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। भारतीय उद्योग किसान व्यापार मंडल (पंजी०) के ...