Breaking News

मस्क ने जुकरबर्ग को फिर दी लड़ाई की चुनौती, बोले- किसी भी जगह, किसी भी वक्त लड़ लें

टेक जगत के दो बड़े दिग्गज एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग के बीच एक बार फिर शब्दों की लड़ाई छिड़ गई है। अब मस्क ने मेटा के सीईओ से मार्क जुकरबर्ग से किसी भी जगह, किसी भी समय, किसी भी नियम के साथ लड़ने की बात कही है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है।

दरअसल अमेरिकी संसद में इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भाषण कार्यक्रम के दौरान मस्क ने एक बार फिर मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ प्रतिक्रिया की। मस्क ने कहा कि मैं जुकरबर्ग से किसी भी जगह, किसी भी समय, किसी भी नियम के साथ लड़ूंगा। मस्क का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद जुकरबर्ग का बयान आया। उन्होंने कहा कि क्या हम वास्तव में ऐसा कर रहे हैं? वहीं दोनों टेक दिग्गजों के बीच फिर शुरू हुए शब्द वार को लेकर प्रतिक्रियाएं आने लगीं।

यूजर्स ने लिखा कि कोई जुक से पूछेगा तो वह यही कहेंगे कि मस्क गंभीर नहीं हैं। इसलिए इस पर चर्चा नहीं करनी चाहिए। एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लग रहा है कि दोनों दिग्गज अपनी प्रतिद्वंद्विता को बढ़ा रहे हैं, लेकिन डिजिटल वर्चस्व की लड़ाई शारीरिक लड़ाई में बदल रही है। एक अन्य यूजर ने यह तक कहा कि मुझे लगता है कि दोनों गोपनीय तौर पर अच्छे दोस्त हैं।

पिछले साल केज फाइटिंग के लिए कहा था
मार्क जुकरबर्ग और एलन मस्क के बीच प्रतिस्पर्धा लगातार चर्चा में रही है। पिछले साल मस्क ने जुकरबर्ग को केज फाइटिंग के लिए चेताया था। मेटा के थ्रेड्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग के बाद 52 वर्षीय मस्क और 39 वर्षीय जकरबर्ग के बीच सार्वजनिक प्रतिद्वंद्विता तेज हो गई। थ्रेड्स को लेकर कहा जा रहा है कि यह एक्स (पूर्व में ट्विटर) की कॉपी है। खास यह है कि मस्क ने चुनौती मेटा के एआई मॉडल के लिए जुकरबर्ग की प्रशंसा के अगले दिन आई है।

About News Desk (P)

Check Also

अगले दो दशकों में भारत वैश्विक ऊर्जा मांग में 25% का योगदान देगा, गैसटेक में बोले हरदीप पुरी

भारत के ऊर्जा मंत्री हरदीप पुरी ने ह्यूस्टन में विश्व की ऊर्जा जरूरतों पर विचार-विमर्श ...