Breaking News

MybillBook ने बिज़नेस कम्प्लायन्स को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया ई-इनवॉयसिंग मॉड्यूल

मुंबई। लघु एवं मध्यम उद्यमों के विकास के लिए भारत के अग्रणी नियोबैंक फ्लोबिज़ ने अपने प्रमुख जीएसटी इनवॉयसिंग और अकाउन्टिंग प्रोडक्ट MybillBook पर नई ई-इनवॉयसिंग सर्विस का लॉन्च किया है। यह सर्विस MybillBooks की आधुनिक बिलिंग क्षमता और दक्षता को बढ़ाएगी और कस्टमर्स सरकार द्वारा जारी नियमों का अनुपालन करते हुए इनवॉयस जनरेट कर सकेंगे।

MybillBook ने बिज़नेस कम्प्लायन्स को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया ई-इनवॉयसिंग मॉड्यूल

ई-इनवॉयस एक ऐसा सिस्टम है जिसके माध्यम से बी2बी इनवॉयस जीएसटीएन द्वारा इलेक्ट्रिक रूप से प्रमाणित हो जाते हैं, जिनका उपयोग जीएसटी पोर्टल पर किया जा सकता है। फीचर्स की व्यापक सूची जिसमें इनवॉयसिंग, ई-इनवॉयस, ई-वे बिल्स, जीएसटीआर 1, जीएसटीआर 3 रिपोर्ट, सेल्स एवं परचेज़ समरी आदि शामिल हैं। सभी फीचर्स एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होने से मालिकों, चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट के लिए टैक्स अनुपालन एवं अकाउन्टिंग का काम आसान हो जाता है।

फ्लोबिज़ के सह-संस्थापक एवं सीईओ राहुल राज, ने कहा, ‘‘मायबिलबुक हमेशा से बिलिंग एवं अकाउन्टिंग के नए नियमों को जल्द से जल्द अपनाता रहा है और उन कारोबारियों के लिए बेहद उपयोगी है, जो अपने कारोबारों का प्रभावी संचालन करना चाहते हैं। यह एसएमबी के लिए बेहद किफ़ायती दरों पर उपलब्ध सम्पूर्ण बिलिंग समाधान है। अब हम इस विशिष्ट पेशकश के ज़रिए ऊँचे टर्नओवर वाले एसएमबी उपभोक्ताओं को भी अपनी सेवाएं प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

राहुल आगे कहते हैं कि “हमारे प्लेटफॉर्म पर ई-इनवॉयस को शामिल करने से ज़्यादा टर्नओवर वाले उन कारोबारों का फायदा होगा जो पहले से हमारी टेक्नोलॉजी पर भरोसा रखते हैं। इससे हम भविष्य के लिए तैयार हो सकेंगे क्योंकि उम्मीद है कि ई-इनवॉयसिंग जल्द ही 5 करोड़ से अधिक सालाना टर्नओवर वाले कारोबारों पर लागू होगी, जो भारतीय एसएमबी सेक्टर का बड़ा हिस्सा बनाते हैं।”

About reporter

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...