Breaking News

नर सेवा नारायण सेवा: गरीब बेटी के विवाह में खाकी वाले गुरुजी ने पहुंचाई मदद

अयोध्या। जनपद के जयसिंहपुर वार्ड निवासी एक गरीब परिवार की बेटी के विवाह में खाकी वाले गुरुजी के नाम से फेमस दारोगा रणजीत यादव ने गृहस्थी का सामान देकर मदद किया। बीते 5 नवम्बर को अयोध्या के जयसिंहपुर वार्ड निवासी करन के बिटिया की शादी पड़ोसी कुलदीप के लड़के अविनाश से हो रही थी।

👉मुरनार के जंगल में हुई मुठभेड़, जवानों ने ध्वस्त किया नक्सल कैंप

करन की माली हालात ठीक नहीं है, इसकी जानकारी पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में नियुक्त उपनिरीक्षक रणजीत यादव को हुई तो अपने सहयोगी ऋषभ शर्मा को साथ लेकर पूरे साजो सामान के साथ गरीब बिटिया कुमारी चाऊमीन के द्वार पर अपनी मोटरसाइकिल से जा पहुंचे।

नर सेवा नारायण सेवा: गरीब बेटी के विवाह में खाकी वाले गुरुजी ने पहुंचाई मदद

उपहार का सामान लेकर पहुंचे दारोगा को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। घर पर दूल्हा अविनाश अपने बारातियों के साथ ढोल नगाड़े डीजे के साथ पहुंच गया था। रणजीत यादव ने दुल्हन बनी बिटिया चाऊमीन को साड़ी, मिठाई, साबुन, तेल, शीशा-कंधी, सुहाग का सामान, गरम साल तथा घरेलू सामान में स्टील की एक बाल्टी, दो थाली, 2 गिलास, 4 कटोरी, 2चम्मच तथा दूल्हे अविनाश को शर्ट-पैंट, मिठाई, गरम साल प्रदान कर विवाह की बधाई देते हुए सुखमय जीवन के लिए आशीर्वाद प्रदान किया। घराती बने खाकी वाले गुरुजी को लड़की के पिता करन ने मिठाई खिलाकर स्वागत सत्कार किया।

नर सेवा नारायण सेवा: गरीब बेटी के विवाह में खाकी वाले गुरुजी ने पहुंचाई मदद

सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव के इस नेक कार्य में कम्पोजिट विद्यालय पुलिस लाइन की प्रधानाध्यापिका गीता वर्मा, राजकुमार बर्तन स्टोर ने अपना सहयोग दिया। अयोध्या कैंट स्टेशन में नियुक्त लोकॉपाइलट राजन यादव ने 501 रुपया, आशीष फाउंडेशन ने 501 रुपया तथा अयोध्या कोर्ट में नियुक्त धीरज श्रीवास्तव ने 501 रुपया तथा अधिवक्ता बिमलेंद्र मोहन ने 201 रुपया दहेज अपने हाथों से बिटिया को नगद प्रदान किया।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

प्रदेश के 18 बड़े शहरों में शुरू होंगे स्ट्रीट फूड हब-साप्ताहिक हाट, 15 लाख दुकानदारों को फायदा

लखनऊ:  आम बजट में सरकार ने अगले पांच वर्षों में देश के 100 शहरों में ...