Breaking News

बिना किसान और खेत के देश तरक्की नहीं कर सकता : अखिलेश

लखनऊ। फूलपुर, कैराना और गोरखपुर की तरह ही 2019 के आम चुनाव का परिणाम होने वाला है। प्रदेश के 10 करोड़ नए वोटर समाजवादी पार्टी और उसके गठबंधन को वोट देने जा रहे हैं। दुनिया की नजर उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम पर टिकी हुई है।चुनाव में भाजपा की 1 सीट के अलावा उनका कोई खाता खुलने वाला नहीं है। भाजपा सिर्फ विपक्ष और चौकीदार के अलावा कोई बात नहीं करती है। उसके एजेंडे में नौजवान,किसान, दलित, बेरोजगार कहीं भी नहीं शामिल है। ये बात सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। इस मौके पर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद व जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के अध्यक्ष डॉ. संजय चौहान भी मौजूद रहे।

अध्ययन करके एक “समाजवादी पैकेज” लाएंगे

अखिलेश यादव ने कहा कि हमें जब भी जरूरत पड़ी है सहयोगी संगठनों के लोगों ने हमें भरपूर सहयोग किया, उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। उप चुनावों की ऐतिहासिक जीत की तरह ही आम चुनाव में प्रदेश की जनता अपने मताधिकार का प्रयोग कर बीजेपी को सत्ता से अलग करने जार ही है। उन्होंने कहा की बिना किसान और खेत की खुशहाली के देश तरक्की नहीं कर सकता हम उसी को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे, तभी देश आगे बढ़ेगा। किसानों का शत-प्रतिशत कर्ज माफ किया जाना चाहिए।

शौचालय में पानी पहुंचाने का प्रयास किसी ने नहीं किया

राहुल गांधी के देश के 20 प्रतिशत गरीब लोगों को ₹72000 सालाना देने के सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा, उत्तर प्रदेश में जब हमारी सरकार थी उस समय हमने जरूरतमंद लोगों के लिए तेल,दूध,घी व राशन के अतिरिक्त उन्हें समाजवादी पेंशन और लोहिया आवास देकर गरीबों की मदद का उदाहरण पेश किया। भविष्य में भी हम लोग एक अध्ययन करके एक ऐसा “समाजवादी पैकेज” लाएंगे, जिससे देश का गरीब खुशहाल होगा और सम्मान से अपना जीवन यापन कर सकेगा। चौकीदार और विपक्ष की बात करने वालो ने ही चौकीदारों का सम्मान नहीं किया। चौकीदारों का सम्मान केवल नेताजी और समाजवादी पार्टी ने किया है। जबकि बीजेपी ने महज उन्हें अपमानित करने का काम किया। कांग्रेस और बीजेपी में सिर्फ इतना फर्क है कि कांग्रेस के एक गड्ढे के शौचालय बीजेपी ने 2 गड्ढे का शौचालय कर दिया,लेकिन शौचालय में पानी किस तरह से आए उसके लिए कोई व्यवस्था नहीं किया।

पूनम सिन्हा को लखनऊ से प्रत्याशी बनाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि हम लोग देखना चाहेंगे कि लोग जात पात पर वोट देंगे या विकास के मुद्दे पर। समाजवादी पार्टी की सरकार में लोकभवन,इंटरनेशनल स्टेडियम,अक्षय पात्र,रिवर फ्रंट,मेट्रो, कैंसर इंस्टीट्यूट,आगरा एक्सप्रेसवे, एचसीएल और अमूल से प्लांट लगाए गए। जिससे प्रदेश के विकास के साथ-साथ लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त हुए। बीजेपी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर के सवाल पर उन्होंने कहा सरकार में कोई ऐसा मंत्री है जो थानों की वसूली से लेकर सरकार की सच्चाई बताने का काम कर रहा है,ऐसे मंत्री को सरकार में बने रहना चाहिए।

जनसंख्या की गिनती के आधार पर सभी को आरक्षण : डॉ. संजय निषाद

Loading...

डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि किसान ल,नौजवान का हित खतरे में है। जिस तरह से उप चुनाव में गठबंधन ने गोरखपुर,फूलपुर और कैराना इतिहास रचा उसी तरह से 2019 के आम चुनाव में देश की जनता बीजेपी को सबक सिखाने जा रही है। जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सवर्णों को 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया है ठीक उसी तरह से देश की जनसंख्या की गिनती के आधार पर सभी को आरक्षण मिलना चाहिए। बीजेपी की सरकार ने एक पूर्व मुख्यमंत्री को एयरपोर्ट पर कहीं जाने से रोका वैसी सरकार को प्रदेश की जनता ने बटन दबा कर सत्ता से हटाने का मन बना लिया है।

85 प्रतिशत की आबादी को 49 प्रतिशत में सीमित किया : डॉ. संजय चौहान

जनवादी पार्टी अध्यक्ष डॉक्टर संजय चौहान ने कहा BJP ने अति पिछड़ों को लड़वाकर देश और प्रदेश में सरकार बनाई। इस पार्टी ने 85 प्रतिशत की आबादी को 49 प्रतिशत में सीमित कर एक खास वर्ग को फायदा पहुंचाने का काम किया है। भाजपा की इस साजिश को सभी लोग समझ चुके हैं उसका यह मंसूबा 2019 में कामयाब होने वाला नहीं है।

अनुपम चौहान
अनुपम चौहान
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

शर्मनाक: अब पटना में कॉलेज छात्रा के साथ दरिंदों ने किया गैंगरेप

देश में लड़कियों और महिलाओं के साथ गैंगरेप और दुष्कर्म की वारदातें कम होने का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *