Breaking News

बनारस में एनडीआरएफ चला रही कोरोना महा जागरूकता अभियान

वर्तमान में विकराल रूप धारण कर रही कोरोना माहमारी को देखते हुए भारत सरकार ने वृहद पैमाने पर देश में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम और जनता आंदोलन के माध्यम से इस लड़ाई में जनसामान्य की सहभागिता को सुनिष्श्चित करते हुए एक महा जागरूकता अभियान की शुरुआत की है। इसी क्रम में वाराणसी में एनडीआरएफ ने जन सामान्य को कोरोना माहमारी के प्रति जागरूक करने और इसके बचाव हेतु शपथ लेने के लिए पूरे बनारस में कोरोना जागरूकता अभियान लगातार कर रही है।


वाराणसी के विभिन्न स्थान जैसे पांडेयपुर, लहरतारा, हुकुलगंज नदेसर, पुलिस लाइन, महमूरगंज, राजघाट, दशाश्वमेध घाट, काशी विश्वनाथ मंदिर, मंडुआडीह रेलवे स्टेशन, वाराणसी रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और कई सार्वजनिक भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर लोगों को कोरोना संबंधी सुरक्षा उपायों पर जागरूक कर कोरोना शपथ का आयोजन किया और उन्हें मास्क का सही प्रयोग, सामाजिक दूरी तथा नियमित तौर पर हाथों को साबुन पानी से धोना, बाहर से लाये गए सामान को सही तरीके से सेनिटायिज करके प्रयोग करना बताया गया। साथ ही त्योहारों का समय शुरू हो गया है बाजार तथा धार्मिक स्थलों, मंदिरों में उचित सावधानी रखते हुए जाने के दिशा-निर्देश दिए।


वाराणसी में कोरोना परिद्रश्य को देखते हुए श्री आलोक कुमार सिंह, डी.आई.जी एनडीआरएफ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग कोरोना संबंधी जो उपाय हैं उनका हर संभव पालन करें और मास्क पहनना, हाथों को साबुन पानी से धोना और 2 गज की दूरी बनाकर रखना अपने जीवन में धारण कर इसे अपनी आदत में शुमार कर लें तो निश्चित ही हम कोरोना जैसी माहमारी से अपने आप को व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते है।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...