बनारस में एनडीआरएफ चला रही कोरोना महा जागरूकता अभियान

वर्तमान में विकराल रूप धारण कर रही कोरोना माहमारी को देखते हुए भारत सरकार ने वृहद पैमाने पर देश में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम और जनता आंदोलन के माध्यम से इस लड़ाई में जनसामान्य की सहभागिता को सुनिष्श्चित करते हुए एक महा जागरूकता अभियान की शुरुआत की है। इसी क्रम में वाराणसी में एनडीआरएफ ने जन सामान्य को कोरोना माहमारी के प्रति जागरूक करने और इसके बचाव हेतु शपथ लेने के लिए पूरे बनारस में कोरोना जागरूकता अभियान लगातार कर रही है।


वाराणसी के विभिन्न स्थान जैसे पांडेयपुर, लहरतारा, हुकुलगंज नदेसर, पुलिस लाइन, महमूरगंज, राजघाट, दशाश्वमेध घाट, काशी विश्वनाथ मंदिर, मंडुआडीह रेलवे स्टेशन, वाराणसी रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और कई सार्वजनिक भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर लोगों को कोरोना संबंधी सुरक्षा उपायों पर जागरूक कर कोरोना शपथ का आयोजन किया और उन्हें मास्क का सही प्रयोग, सामाजिक दूरी तथा नियमित तौर पर हाथों को साबुन पानी से धोना, बाहर से लाये गए सामान को सही तरीके से सेनिटायिज करके प्रयोग करना बताया गया। साथ ही त्योहारों का समय शुरू हो गया है बाजार तथा धार्मिक स्थलों, मंदिरों में उचित सावधानी रखते हुए जाने के दिशा-निर्देश दिए।

Loading...


वाराणसी में कोरोना परिद्रश्य को देखते हुए श्री आलोक कुमार सिंह, डी.आई.जी एनडीआरएफ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग कोरोना संबंधी जो उपाय हैं उनका हर संभव पालन करें और मास्क पहनना, हाथों को साबुन पानी से धोना और 2 गज की दूरी बनाकर रखना अपने जीवन में धारण कर इसे अपनी आदत में शुमार कर लें तो निश्चित ही हम कोरोना जैसी माहमारी से अपने आप को व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते है।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

15 दिन के अन्दर की जाये सभी टीबी मरीजों की कोरोना जांच: अभिषेक सिंह

औरैया। गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *