Breaking News

नवीन स्वास्थ्य केंद्र नारखी फ़िरोज़ाबाद बना पशुओं का गढ़

फिरोजाबाद। नारखी स्थित नवीन स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बहुत दयनीय है। आज समर सलिल की टीम द्वारा जब उक्त अस्पताल का मुआयना किया गया तो देखा कि अस्पताल में गंदगी और अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ। इतना ही नहीं पूरे केंद्र में जहां-तहां पशुओं का झुंड नजर आ रहा था।

जहाँ एक तरफ पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है और सरकार द्वारा इस भयानक बीमारी से देश को बचाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किये जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इस इस तरह अस्पतालों के बन्द होने और अव्यवस्थाओं से स्थिति को ज्यादा खराब कर रहे हैं।


हमारी टीम दोपहर 1:45 बजे जब स्वास्थ्य केंद्र पहुँची तो पाया अस्पताल बंद है औऱ वहाँ कुछ मरीज भी डॉक्टर से मिलने के लिए बैठे हुए थे। लेकिन अस्पताल बन्द होने की वजह से परेसान थे। जब इस बाबत वहां के कुछ स्थानीय नागरिकों और अस्पताल में मौजूद 108 एम्बुलेंस चालक से पूछताछ की गई तो कोई स्पष्ट जवाब नही मिल सका।

Loading...

एक ग्रामीण से पता चला कि यहाँ की स्थिति तो ऐसी ही रहती है। अस्पताल में अक्सर आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। चारों तरफ गंदगी और पानी भरा हुआ था।

अस्पताल में कुछ जरुरी कागजात भी लावारिस हालात में मिले। अस्पताल में दो गाड़िया हैं, जिसमें एक काफी समय से खराब पड़ी हुई है।

रिपोर्ट-फरमान बबलू

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मीना राजू मंच ने ठाना है “कोरोना से बचना और बचाना”

रायबरेली। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित मीना राजू मंच के माध्यम से विगत कई दिनों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *