Breaking News

T20 WC 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड की टीम , अब 5 मैचों में 7 अंक

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 के अपने आखिरी मुकाबले में 35 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ केन विलियमसन के नेतृत्व वाली न्यूजीलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। आयरलैंड को हराने के साथ ही कीवी टीम के अब 5 मैचों में 7 अंक हो गए हैं और न्यूजीलैंड सुपर-12 की पहली टीम है, जिसने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-4 में जगह बनाई है।

हालांकि अभी आधिकारिक रूप से टीम क्वालीफाई नहीं की, क्योंकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक-एक मैच बचे हैं और अगर ये टीमें अपने- अपने मुकाबले जीतती हैं, तो नेट रन रेट देखा जाएगा। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम का नेट रन रेट +2.113 है, जो कि ऑस्ट्रेलिया (-0.304 ) और इंग्लैंड (+0.547) से काफी बेहतर है, ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है।

इससे पहले फॉर्म में लौटे केन विलियमसन ने 35 गेंद में 61 रन बनाए, लेकिन आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने यादगार हैट्रिक बनाकर टी20 विश्व कप के मैच में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 185 रन पर रोक दिया। विलियमसन ने टूर्नामेंट में पहली बार सौ से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौक और तीन छक्के लगाए।

सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 18 गेंद में 32, ग्लेन फिलिप्स ने नौ गेंद में 17 और डेरिल मिशेल ने 21 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेली। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लिटिल ने न्यूजीलैंड की रनगति पर डैथ ओवरों में अंकुश लगाया। उन्होंने 19वें ओवर में विलियमसन, जिम्मी नीशाम और मिशेल सेंटनेर के विकेट लगातार तीन गेंदों पर लिए।

विलियमसन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डीप में कैच दे बैठे जबकि नीशाम और सेंटनेर पगबाधा आउट हुए। संयुक्त अरब अमीरात के कार्तिक मेयाप्पन के बाद इस विश्व कप की यह दूसरी हैट्रिक थी। कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया था।

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। इसके जवाब में अच्छी शुरुआत के बावजूद आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना सकी।

186 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने दमदार शुरुआत की है। पावरप्ले में टीम ने 6 ओवर में बिना विकेट खोए 39 रन बनाए। इस बीच बलबर्नी 25 गेंद में 30 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए हैं।

मिशेल सैंटनर ने उन्हें आउट किया। पहला विकेट गिरने के बाद आयरलैंड के लगातार विकेट गिरते रहे। आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने 37 रन बनाए। कप्तान बालबर्नी 30 रन बनाकर आउट हुए। जॉर्ज डॉकरेल ने 23 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी ने 3, साउदी, सैंटनर, सोढ़ी ने 2-2 विकेट लिए।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...