Breaking News

विज्डन मैगजीन ने चुना रविंद्र जडेजा को 21वीं सदी का सबसे उपयोगी भारतीय टेस्ट खिलाड़ी

 विजडन मैगजीन ने भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को 21वीं सदी का भारत का सबसे उपयोगी टेस्ट खिलाड़ी चुना है. जडेजा को 97.3 एमवीपी रेटिंग मिली है और वह दुनिया के दूसरे सबसे उपयोगी खिलाड़ी बने हैं. पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं.

इस उपलब्धि पर रविंद्र जडेजा ने कहा कि भारत के लिए खेलना एक सपना था और सबसे उपयोगी खिलाड़ी का सम्मान मिलना गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि मैं अपने प्रशंसकों, साथी खिलाडय़िों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को उनके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं.

रविंद्र जडेजा ने 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदापण के बाद से 49 टेस्ट खेलकर 186र्9 रन बनाये जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने 213 टेस्ट विकेट भी लिए हैं. क्रिकविज के विश्लेषण के अनुसार दुनिया के हर क्रिकेटर को मैच में उनके योगदान के आधार पर एमवीपी रेटिंग दी जाती है.

Loading...

क्रिकविज के फ्रेडी विल्डे ने कहा कि जडेजा का नाम देखकर हैरानी हुई होगी. वह तो टेस्ट टीम का नियमित सदस्य भी नहीं हैं, हालांकि उसने जब भी खेला है, मैच में उसका योगदान जबरदस्त रहा है.

उन्होंने कहा कि 31 साल के गेंदबाज का औसत 24.62 का है, जो शेन वार्न की तुलना में बेहतर है और उनकी बल्लेबाजी का औसत 35.26 जो शेन वॉटसन से बेहतर है. उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी का औसत अंतर 10.62 रन है जो किसी भी खिलाड़ी के इस सदी का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है, जिसने 1,000 से अधिक रन बनाए हैं और 150 विकेट लिए हैं. फ्रेडी ने आगे कहा कि वह एक टॉप क्लास ऑलराउंडर है. 2009 में अपनी शुरुआत करने के बाद, जडेजा ने अब तक 49 टेस्ट, 165 वनडे, 49 टी 20 आई में भारत का प्रतिनिधित्व किया है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

3 दिन का आइसोलेशन और कॉन्टैक्टलेस खाने की डिलीवरी चाहती हैं IPL टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग IPL का 13वां एडिशन अगले महीने UAE में खेला जाना है. इसके ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *