Breaking News

NHM Recruitment 2021: 3570 CHO पदों के लिए इस तारीख के पहले करें अप्लाई, जानें विस्तार से

NHM MP Recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के 3570 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के योग्य हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले आवेदन कर दें. ऐसा करने के लिए एनएचएम एमपी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – nhmmp.gov.in.

ये वैकेंसीज कम्यूनिटी हेल्थ के 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए और डायरेक्ट रिक्रूटमेंट के लिए हैं. यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि इन पदों के लिए आवेदन आज यानी 02 फरवरी 2021 से शुरू हुए हैं और इनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 17 फरवरी 2021. यह रिक्रूटमेंट्स आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत किए जा रहे हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें –

आवेदन आरंभ होने की तारीख – 02 फरवरी 2021

आवेदन करने की अंतिम तारीख – 17 फरवरी 2021

वैकेंसी विवरण –

कुल पद – 3570 पद

कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग के 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए कुल पद – 1680

डायरेक्ट रिक्रूटमेंट के कुल पद – 1890

सैलरी

इन पदों के लिए सेलेक्ट होने पर आपको महीने के 25,000 रुपए सैलरी मिलेगी साथ ही प्रति महीने 15,000 रुपए परफॉर्मेंस बेस्ड इंसेंटिव भी दिया जाएगा. लेकिन ऐसा ट्रेनिंग/इंटर्नशिप के पूरा होने पर ही होगा.

आयु सीमा –

एनएचएम एमपी में निकले इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष तय की गई है. हालांकि आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

शैक्षिक योग्यता –

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता भिन्न है, बेहतर होगा विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख लें. यहां आपको सभी डिटेल्स मिल जाएंगे.

जहां तक चयन की बात है तो इन पदों पर चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. इच्छुक कैंडिडेट्स sams.co.in पर 02 फरवरी से 17 फरवरी 2021 के मध्य आवेदन कर सकते हैं. किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी पाने के लिए भी ऑफिशियल वेबसाइट का रुख कर सकते हैं.

About Ankit Singh

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...