Breaking News

उत्तर भारत फिर कोहरे की चपेट में, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत

दिल्ली-एनसीआर में एक बार से कोहरे की वापसी हो गई है. सुबह-शाम की ठंड के बीचे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आज सुबह फिर से कोहरे का सामना करना पड़ा. इस कोहरे के चलते विजिबलिटी भी कम दर्ज की गई. दिल्ली हवाई अड्डे पर कम विजबलिटी रही. इसका प्रभाव फ्लाइट्सों और ट्रेनों पर भी पड़ रहा है.

हालांकि अभी दिल्ली एयरपोर्ट पर सामान्य गति से फ्लाइ्टस चल रहीं हैं. आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में पहले ही बताया था कि 11 और 12 फरवरी को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा. माना जा रहा है कि उत्तर भारत में एक बार फिर से ठंड की वापसी होगी. यानी अभी हरियाणा, यूपी, बिहार के लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है.

यूपी में भी अब ठंड जाने का एहसास होने लगा है, लेकिन सुबह शाम की ठंड यहां भी बनी हुई है. वहीं कई इलाको में कोहरे की समस्या दर्ज की जा रही है. राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान सामान्य के मुकाबले 1.5 डिग्री अधिक 12.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई.

वहीं बिहार में भी मौसम बदल रहा है. यहां पर लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव आ रहे हैं. बीते दिन कई दिनों के बाद धूप खिलने में यहां पर देर हुई. सुबह से ही कोहरे और आसमान में छाए बादलों के कारण धूप का मिजाज आज नर्म रहने की उम्मीद है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...