Breaking News

अब Amazon और Zomato करेंगे ऑक्सीजन की डिलीवरी, बढ़ते संक्रमण के चलते लिया गया फैसला

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3,66,317 नए मामले सामने आए। वहीं मरने वाले मरीजों की संख्या 3747 है। कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमितों को ज्यादातर ऑक्सीजन की कमी आ रही है। ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना संक्रमित दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में अब गुरुग्राम प्रशासन ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए बड़ा फैसला किया है।

अब Amazon और Zomato करेंगे ऑक्सीजन की डिलीवरी, गुरुग्राम प्रशासन ने दी  मंजूरी | NewsTrack Hindi 1

गुरुग्राम में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को वक़्त पर ऑक्सीजन मुहैया कराया जा सके, इसके लिए जिला प्रशासन ने अमेजन और जोमैटो जैसी कंपनियों को भी लगाने का फैसला लिया है। गुरुग्राम जिला प्रशासन होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के घर समय पर ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए अमेजन, जोमैटो, डेल्हिवरी जैसी प्रोफेशनल डिलीवरी एजेंसियों के साथ NGO का भी सहयोग लेगा।

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया है। डीएम ने वक़्त पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए एक टीम भी गठित की है। इस टीम की बागडौर IAS अधिकारी राजनारायण कौशिक को सौंपी गई है। टीम में MCG के एडिशनल कमिश्नर एचसीएस सुरेंदर सिंह के साथ ही रेड क्रॉस गुरुग्राम के सेक्रेटरी को भी जगह दी गई है। यह टीम होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों तक वक़्त पर ऑक्सीजन की डिलीवरी सुनिश्चित करेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

2023-24 में दालों का आयात दोगुना हुआ, देश में उत्पादन घटने से चालू वित्त वर्ष में भी हो सकता है इजाफा

सरकार की ओर से किसानों को प्रोत्साहन देने के कई उपायों बावजूद आयातित दालों पर ...