Breaking News

अयोध्या में अब एक ही जगह पर होगा रजिस्ट्रेशन व ब्लड कलेक्शन, तत्काल मिलेगी रिपोर्ट: लल्लू सिंह

अयोध्या। राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर, अयोध्या में अब जांच कराने के लिए मरीजों को भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। एक ही जगह पर रजिस्ट्रेशन, ब्लड कलेक्शन और रिपोर्ट भी मिल जाएगी।

👉पीएम मोदी ने किया ‘वॉयस ऑफ ग्‍लोबल साउथ समिट’ का नेतृत्व, कहा- नॉर्थ और साउथ के बीच अंतर नहीं बढ़ना चाहिए

इसके लिए शुक्रवार को सांसद लल्लू सिंह ने सेंट्रल पैथोलॉजी लैब के साथ कई आधुनिक जांच मशीनों के संचालन का शुभारंभ किया। जल्द ही अब मोबाइल पर भी मरीजों को जांच रिपोर्ट मिलने लगेगी।जिससे लोगों सुविधा होगी।

अयोध्या में अब एक ही जगह पर होगा रजिस्ट्रेशन व ब्लड कलेक्शन, तत्काल मिलेगी रिपोर्ट: लल्लू सिंह

जनपद के दर्शन नगर में स्थित राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज में अभी तक जांच कराने की प्रक्रिया बहुत जटिल थी। मरीज ओपीडी में डॉक्टरों को दिखाने के बाद प्रथम तल पर स्थित एचआईएमएस काउंटर पर रजिस्ट्रेशन कराता था। इसके बाद भूतल में आकर खून जांच के लिए लाइन लगाता था।

👉अवध विश्वविद्यालय: पर्यावरण विज्ञान के शोधार्थी अमित को अमेरिका में युवा वैज्ञानिक सम्मान

अंत में रिपोर्ट के लिए अलग-अलग बनी तीन लैबों में जाता था। लेकिन सेंट्रल लैब की व्यवस्था हो जाने के बाद सारे काम अब एक ही जगह पर हो जाएंगे।जिससे मरीजों को सुविधा मिल सकेगी। ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। बुजुर्गो, महिलाओं व विकलांगों को सहूलियत मिलेगी।

इसके लिए चार काउंटर बनाए गए हैं, जिसमें महिला, पुरुष, इमरजेंसी इंडोर व विकलांग और वरिष्ठ नागरिकों को सहुलियत मिलेगी। काउंटर निर्माण से आपातकालीन और भर्ती मरीजों को दो से चार घंटे के अंदर व ओपीडी में आने वाले मरीजों छह से आठ घंटे के अंदर रिपोर्ट मिल जाया करेगी।

अयोध्या में अब एक ही जगह पर होगा रजिस्ट्रेशन व ब्लड कलेक्शन, तत्काल मिलेगी रिपोर्ट: लल्लू सिंह

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ विकास कराने के लिए भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है। जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है।

👉डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विवि का 28 वां दीक्षांत समारोह होगा 29 नवम्बर को

इस मौके पर सेवा भारती के प्रांत प्रमुख देवेंद्र अवस्थी, अनिल अग्रवाल, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र, प्रधानाचार्य डॉ ज्ञानेंद्र कुमार, मेडिकल सुपिरिंटेंडेंट एसपी बंसल, चिकित्सा अधीक्षक डायग्नोस्टिक डॉ डीके सिंह, भूतपूर्व प्रधानाचार्य डॉ सत्यजीत वर्मा, डॉ पारस खरबंदा, डॉ साकेत गुप्ता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

इंडिया आईटीएमई सोसाइटी ने मुंबई में बहुसांस्कृतिक सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया

मुंबई। गैर-लाभकारी संगठन इंडिया इंटरनेशनल टेक्सटाइल मशीनरी एग्जिबिशन सोसाइटी (इंडिया आईटीएमई सोसाइटी) ने अपने बहुसांस्कृतिक ...