Breaking News

कुमाऊं और गढ़वाल के बीच अब कम होगी दूरी, नजीबाबाद-अफजलगढ़ बाईपास को केंद्र की मंजूरी

नई दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ हुई बैठक में नजीबाबाद-अफजलगढ़ बाईपास के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।दून में रिंग रोड, नजीबाबाद-अफजलगढ़ बाईपास, मझोला-खटीमा और सितारगंज से टनकपुर तक फोरलेन शामिल हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि कुमाऊं और गढ़वाल को जोड़ने वाले इस मार्ग के बन जाने से कुमाऊं-गढ़वाल के बीच की दूरी 20 किमी कम हो जाएगी। इसके साथ यात्रा के समय में 45 मिनट की बचत होगी। उन्होंने बताया कि नजीबाबाद-अफजलगढ़ बाईपास की कुल लंबाई 42.50 किमी की स्वीकृति प्रदान की गई है।

गडकरी ने इस दौरान ऑल वेदर रोड परियोजना के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परियोजना के तहत 53 कार्यों में से 41 कार्य मंजूर किए जा चुके हैं। 19 कार्य अभी तक पूरे हो चुके हैं और 22 पर काम चल रहा है।

साथ ही मझोला से खटीमा और सितारगंज से टनकपुर मोटर मार्ग को भी फोर लेन में बदलने पर सहमति बनी। मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में नितिन गडकरी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के दौरान परियोजना के तहत अधिग्रहित भूमि से ऊपर व नीचे भवन एवं अन्य संपत्तियों को नुकसान पहुंच रहा है।

About News Room lko

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने रेल दुर्घटनाओं को कम करने में सक्रियता के लिए भारतीय रेलवे की सराहना की

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे द्वारा रेल दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किए गए सक्रिय ...