Breaking News

मानसून काे लेकर अब नई भविष्‍यवाणी, 29 जून से फिर लखनऊ में होगी झमाझम बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून की स्थितियां बनी हुईं हैं लेकिन अगले दो दिन छुटपुट बारिश ही होगी। इसके बाद 29 जून से फिर लखनऊ समेत पूरे राज्य में मानसून की झमाझम बारिश होगी। सोमवार को भी पांच-छह स्थानों को छोड़कर राज्य के अधिकांश स्थानों पर बारिश नहीं हुई। इससे भारी उमस और गर्मी बनी रही।

लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक पूरे राज्य में बादलों की आवाजाही लगी है। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई। बारिश न होने से भारी उमस बनी हुई है। पूरे राज्य में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहा पर उमस से गर्मी बरकरार है। राज्य में दिन का सर्वाधिक तापमान 39 डिग्री सेल्सियस बस्ती में रिकार्ड किया गया।

वहीं लखनऊ में दिन का तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा गोरखपुर, बांदा, कानपुर, बलिया, बहराइच, प्रयागराज, सुल्तानपुर, फुर्सतगंज और आगरा में दिन का तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। अन्य जिलों में दिन का तापमान इससे नीचे रहा।

मौसम विभाग के विज्ञानी मो. दानिश ने बताया कि अगले दो दिन बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। कहीं-कहीं छुटपुट बारिश होगी। इसके बाद 29 जून से मानसून फिर अपने रंग में होगा। तेज बारिश की संभावना है।

राज्य में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून की स्थितियां बनी हुई हैं पर सोमवार और अगले दो दिन बरसात के कम आसार हैं। लखनऊ मौसम विभाग को जिन 33 स्थानों की शाम 7.30 तक रिपोर्ट मिली उसके मुताबिक सोमवार को ऊरई, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ और अलीगढ़ में ही वर्षा दर्ज की गई। इसमें उरई में सबसे अधिक 20.3 मिलीमीटर वर्षा हुई। मुजफ्फरनगर में 11.6, नजीबाबाद में 10.2, शाहजहांपुर में 05, मेरठ में 01 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...