Breaking News

एनएसडीएल ने ‘समीप परियोजना’ के लिए एसबीआई फाउंडेशन के साथ सहभागिता की

भारत की पहली सिक्यूरिटीज डिपाजिटरी, नैशनल सिक्यूरिटीज डिपाजिटरी लिमिटेड (एनएसडीएल) और इसकी 100% सब्सिडियरी एनएसडीएल डाटाबेस मैनेजमेंट लिमिटेड (एनडीएमएल) ने कौशल विकास के जरिए जीविकोपार्जन के लिए सक्षम बनाने व भारत के नियोक्ताओं को दिव्यागों की नियुक्ति के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आज समीप परियोजना (एसबीआई फाउंडेशन एंड माइक्रोसाफ्ट इंडिया एम्पलायबिलिटी इनिशिएटिव फार पर्सन्स बिथ डिसेबिलिटीज) के अनुपालन के लिए एसबीआई फाउंडेशन के साथ सहभागिता की घोषणा की है।

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क का दायरा बढ़ा, कानपूर और प्रयागराज समेत 10 और शहरों में 5जी सर्विस लॉन्च

सहभागिता के करार पर हस्ताक्षर व उनका आदान-प्रदान एनएसडीएल व एनडीएमएल और एसबीआई फाउंडेशन के बीच एनएसडीएल के मुंबई कार्यालय में हुआ। करार पर हस्ताक्षर प्रमित सेन (सीएचआरओ, एनएसडीएल), समीर गुप्ते (एमडी एवं सीईओ, एनडीएमएल) और ललित मोहन (सीओओ एवं अध्यक्ष एसबीआई फाउंडेशन ने पद्मजा चुन्डूरु (एमडी एवं सीईओ, एलएसडीएल), संजय प्रकाश (एमडी एवं सीईओ, एसबीआई फाउंडेशन) और समर बन्वत (कार्यपालक निदेशक, एनएसडीएल) की उपस्थिति में किए।

समीप परियोजना के तहत एनएसडीएल व एनडीएमएल मुंबई, हैदराबाद और बंगलुरु में 350 दिव्यांग लोगों को बीएफएसआई व आईटी की नौकरियों के लिए प्रशिक्षण देंगे। इसके बाद इन प्रशिक्षित दिव्यांगों को रोजगार पाने में सहयोग और नौकरियों में बने रहने के लिए नियुक्ति उपरांत भी सहयोग प्रदान किया जाएगा। समीप परियोजना एसबीआई फाउंडेशन व माइक्रोसाफ्ट इंडिया का एक संयुक्त कार्यक्रम है, जिसका संचालन अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट (एआईएफटी) के द्वारा किया जाता है।

खंडर न बन जाए नैनीताल, अंधाधुन कंस्ट्रक्शन ने बिगाड़ा इको सिस्टम

समीप परियोजना, एनएसडीएल के प्रमुख कार्यक्रम अर्थ समर्थ’ के सापेक्ष में है, जो कौशल विकास व नियोजन उपलब्ध कराने पर केंद्रित है। इस अवसर पर पद्मजा चुन्डूरु, एमडी एवं सीईओ, एनएसडीएल ने कहा, “हमें समीप परियोजना के लिए उच्च, प्रतिष्ठित व विश्वसनीय संस्थान, एसबीआई फांउडेशन के साथ सहभागिता करने में प्रसन्नता हो रही है। यह परियोजना एक अनूठी पहल है जो दिव्यांगो को बीएफएसआई व आईटी क्षेत्र में जीविका के अवसर उपलब्ध कराएगी।”

संजय प्रकाश, एमडी एवं सीईओ, एसबीआई फाउंडेशन ने कहा “समीप परियोजना के माध्यम से एसबीआई फाउंडेशन का लक्ष्य कारपोरेट्स के सघन जुड़ाव से बीएफएसआई पIरितंत्र को सबल बनाने पर केंद्रित करना होगा। आज मैं प्रसन्न हूं कि समीप परियोजना के एक अंग के तौर पर 350 दिव्यांगो को बीएफएसआई व आईटी क्षेत्र में कौशलयुक्त बनाने की इस यात्रा में एनएसडीएल ने हमारे साथ हाथ मिलाया है।”

बोलसोनारो के समर्थकों ने बैरिकेड्स तोड़कर सुप्रीम कोर्ट पर बोला धावा, सिल्वा ने की हमले की निंदा

समीर गुप्ते, एमडी एवं सीईओ, एनडीएमएल ने कहा, “समीप परियोजना के लिए एसबीआई फाउंडेशन के साथ सहभागिता कर एनडीएमएल उत्साहित है। यह शिक्षा व कौशल विकास के हमारे केंद्रबिंदु के क्रम में है।’ हम युवा दिव्यांगो के दीर्घकालिक कैरियर विकास व नियोजन को लेकर आशान्वित हैं।”

About Samar Saleel

Check Also

बैंक आफ बड़ौदा को तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च 3853 करोड़ का शुद्ध लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। बैंक आफ बड़ौदा ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की ...