Breaking News

अधिकारियों ने दीपोत्सव की तैयारी का किया निरीक्षण, कमियों को शीघ्र दूर करने के दिए निर्देश

अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने आईजी प्रवीण कुमार के साथ दीपोत्सव को लेकर राम की पैड़ी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यहां टूटे पत्थरों को बदलने व अन्य फिनिशिंग कार्य को ठीक करने का निर्देश उन्होने प्रोजेक्ट मैनेजर यूपीपीसीएल को दिया।

दोनों अधिकारियों ने दीपोत्सव के मुख्य मंचों व अतिथि दीर्घाओं एवं विशिष्ट अतिथियों के बैठने एवं आवागमन की जानकारी ली। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ, सुग्रीव पथ, धर्म पथ, राम पथ के कार्यो की प्रगति का पीडब्लूडी के सम्बंधित अधिशाषी अभियन्ताओं के साथ जायजा लिया।

👉25 हजार वालंटियर्स विश्व कीर्तिमान के लिए 21 लाख से अधिक दीए प्रज्ज्वलित करेंगे

उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जन्मभूमि पथ के दोनों तरफ बिरला धर्मशाला से श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तक चाहर दीवारी पर जीआईसी के द्वारा भगवान श्रीराम से सम्बंधित कलाकृतियों एवं अयोध्या की संस्कृति एवं कलाकृतियों को उकेर कर समरूपता लाया जाय।

अधिकारियों ने दीपोत्सव की तैयारी का किया निरीक्षण, कमियों को शीघ्र दूर करने के दिए निर्देश

भवनां के फसाड कार्यो तथा यूपी आरएनएन द्वारा कराये जा रहे कैनओपी के कार्यो में में तेजी हो। भक्ति पथ पर दोनों तरफ स्टम्प कंक्रीट के फुटपाथ तथा स्ट्रीट लाइट के कार्य को 09 नवम्बर तक पूर्ण कर लिये जाय। भक्ति पथ से हनुमानगढ़ी के निकास द्वार होते हुये जन्मभूमि पथ तक बनाये जा रहे सुग्रीव पथ के कार्य को अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड चार को प्रारम्भ करने व तीव्र गति से कराया जाए।

👉नाविकों ने गुप्तारघाट पर प्रदर्शन कर बंद रखीं नाव, कहा-संकट उत्पन्न हो जायेगा परिवार के भरण-पोषण का

सुग्रीव किला के पीछे जन्मभूमि पथ से श्रीराम चिकित्सालय के बगल रामपथ तक जाने वाले 12 मीटर चौड़े मार्ग का कार्य प्रारम्भ करने के भी निर्देश जिलाधिकारी ने सम्बंधित कार्यदायी संस्था को दिये, कहा सभी कार्य समय पर पूरा करें।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...