Breaking News

पीएम शेख हसीना के चार दिवसीय दौरे पर भारत-बांग्लादेश के बीच होंगे एक दर्जन समझौतों

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) चार दिवसीय दौरे पर गुरुवार को हिंदुस्तान आएंगी. दोनों राष्ट्रों के बीच करीब एक दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. हसीना व पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पांच अक्टूबर को द्विपक्षीय बातचीत करने वाले हैं.

भारत व बांग्लादेश में संसदीय चुनाव के बाद हसीना की हिंदुस्तान की यह पहली यात्रा है. हसीना दुनिया आर्थिक मंच द्वारा तीन व चार अक्टूबर को आयोजित हिंदुस्तान आर्थिक शिखर सम्मेलन की मुख्य मेहमान होंगी.

विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन के अनुसार दोनों राष्ट्रों के बीच विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े एक दर्जन द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है. दोनों राष्ट्रों के प्रधानमंत्रियों के बीच तीस्ता समेत साझा नदियों के जल बंटवारे के मामले की समीक्षा होगी. इसके साथ रोहिंग्या संकट के मामले पर चर्चा भी होगी.

इस बीच,पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बुधवार को आकस्मित शेख हसीना से फोन पर वार्ता कर उनका हालचाल लिया. हसीना के प्रेस सचिव एहसान उल करीम ने मीडिया को बताया कि बुधवार दोपहर वार्ता के दौरान खान ने हसीना के आंख के ऑपरेशन के बारे में पूछा. करीम ने बोला कि पीएम हसीना ने अपनी आंख के बारे में पूछने पर खान का आभार जाहीर किया.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...