Breaking News

लगातार पांचवे दिन पेट्रोल की कीमत में राहत

मंगलवार को लगातार पांचवे दिन पेट्रोल की कीमत में कटौती हुई है। इससे आम जनता को राहत मिली है। हालांकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव वहीं हुआ है। आज देश के सभी महानगरों में सोमवार वाले डीजल के दाम ही लागू होंगे।

इतना सस्ता हुआ पेट्रोल

देश के महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल का दाम पांच पैसे सस्ता हो गया है। वहीं सोमवार को पेट्रोल लगभग नौ पैसे सस्ता हुआ था और डीजल की कीमत में चार से पांच पैसे की कटौती हुई थी।

महानगरों में इतनी हुई पेट्रोल की कीमत

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार, आज नई दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को 72.60 रुपये चुकाने होंगे। मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.28 रुपये है, कोलकता में 75.32 रुपये और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 75.45 रुपये है।

ये हैं डीजल के दाम

आज महानगरों में सोमवार वाले डीजल के दाम ही लागू होंगे। नई दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 65.75 रुपये चुकाने होंगे। मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 68.96 रुपये है, कोलकता में 68.16 रुपये और चेन्नई में एक लीटर डीजल का दाम 69.50 रुपये है।

प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत

बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बादल इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...