Breaking News

शारदीय नवरात्रि पर 28 पंडालों में स्थापित हुई मां भगवती, दर्शन के लिए खुले पट

अयोध्या। राम नगरी के 28 स्थानों पर नवरात्रि के प्रतिप्रदा से भगवती का आगमन हो गया है पूजा अर्चना शुरू हो गई है। गणेश नगर मकबरा, नाका हनुमानगढ़ी, जनौरा, ब्रह्मबाबा, अमानीगंज गुरुद्वारा, लक्ष्मणपुरी अमानीगंज, आईटीआई के सामने, बेनीगंज रेलवे क्रॉसिंग, भैरव मंदिर बल्लाहाता, कालीबाड़ी मंदिर धारा रोड, बेगमगंज गढ़ैया, नियावां चौराहा, भीखापुर, कोहारन टोला लालबाग, साई मंदिर जीजीआईसी के सामने, रामजानकी मंदिर फतेहगंज, लाल कुर्ती, अंजनीपुरम में माँ के दर्शन प्रारम्भ हो गए है।

शारदीय नवरात्रि पर 28 पंडालों में स्थापित हुई मां भगवती, दर्शन के लिए खुले पट

टकसाल चौक, कोठा पार्चा, हैदरगंज, फतेहगंज, साहबगंज, शंकरगढ़ और वजीरगंज जप्ती में रामलीला का भी शुभारंभ हो गया है। केंद्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल के अनुसार दुर्गा पूजा की तैयारी अंतिम चरणों में है सभी पूजा पंडाल लगभग बनकर तैयार हो गए हैं तथा अगले चार पांच दिनों में सभी मूर्तियां अपने अपने पूजा पंडालों में पहुंच जाएंगी।

Please watch this video also

नवरात्रि के प्रतिपदा पर भक्तों ने आदिशक्ति का किया पूजन
नवरात्रि के प्रतिपदा पर महानगर के देवी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। माँ के जयकारों के बीच भक्तों ने अपनी मनोकामना पूर्ण होने का आशीर्वाद मांगा। भगवान श्रीराम की कुलदेवी माँ बड़ी देवकाली, आदि शक्ति पाटेश्वरी देवी, मरी माता मंदिर, छोटी देवकाली सहित अन्य देवी मंदिरों में भक्तों ने उत्साह के साथ अपनी श्रद्धा से दर्शन पूजन किया।

शारदीय नवरात्रि पर 28 पंडालों में स्थापित हुई मां भगवती, दर्शन के लिए खुले पट

मंदिरों के आस-पास मेले सा माहौल है नवरात्रि के प्रतिप्रदा पर भक्तों ने अपने निज निवास पर कलश स्थापना की। माता की विधिवत पूजा अर्चना नवरात्रि के नौ दिनों तक चलती रहेगी। भक्तों द्वारा नौ दिनों तक उपवास रखकर अपने कल्याण के लिए माँ भगवती का पूजन अर्चन किया जाएगा।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

मंत्री राकेश सचान ने इंटरनेशनल ट्रेड शो के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद व्यक्त किया

• वियतनाम के साथ व्यापारिक संबंध मजबूत, यूपी के टूरिज्म और टेक्सटाइल में निवेश की ...