Breaking News

चोरी के शक में तीन किशोरों का सिर मुड़वा कर बाजार में घुमाया, पुलिस ने आरोपी व्यापारी को हिरासत में लिया

बिधूना। कोतवाली क्षेत्र के व्यापारी ने कबाड़ बीन रहे अनुसूचति जनजाति के तीन किशोरों को चोरी के शक में पकड़ गाली-गालौज कर उनका मूड़ घुटवा कर बाजार में घुमाया। मामले के प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने बच्चों को परिजनों को सौंपने के साथ आरोपी व्यापारी को हिरासत में ले लिया है। मां की तहरीर पर तीन लोगों के विरूद्ध एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार कस्बा बिधूना से सटे गांव कीरतपुर निवासी रीना कंजड़ पत्नी रामविलास ने बुधवार की शाम पुलिस को तहरीर में आरोप लगाया कि आज उनका नाबालिग पुत्र सौरभ अपने दोस्त आशिक पुत्र मान सिंह व सचिन पुत्र अतर सिंह के साथ रोज की तरह कबाड़ बीनने निकले थे। बताया कि तीनों किशोर कबाड़ बीन रहे थे। वह कबाड़ बीनते बीनते रिंकू तोमर की दुकान के पास पहुंचे तभी लोहा व्यापारी राजीव गुप्ता, संदीप व राजू शाक्य के आये और तीनों किशोरों को पकड़ कर ले गये।

बताया कि जिसके बाद लोहा व्यापारी ने तीनों किशोरों के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की, बाद में उनके सिर के आधे बाल मुड़वा दिये। इसके बाद उन्हें स्वयं थाने ले गये। आधे सिर मुड़े किशोरों के थाने पहुंचते ही पुलिस सक्रिय हो उठी और ऐसा करने वाले लोहा व्यापारी राजीव गुप्ता को पहले हिरासत में ले लिया। जिसके बाद नाई को बुलवाकर तीनों किशोरों के पूरे सिर मुड़वाये।

रीना ने बताया कि मेरे बच्चों के साथ मारपीट कर सिर मुड़वाकर घुमाया। हमारे बच्चा कबाड़ बीनते हैं। लोहा व्यापारी ने ये सब किया। मेरे बच्चों के साथ गलत किया, हमारे जुल्मी नहीं थे। सचिन ने बताया कि हम कबाड़ बीन रहे थे। लोहा व्यापारी ने हमें पकड़ा, दुकान पर ले गये और सरिया व लात घूसों से मारा कहा कि उल्टा लटकायेंगे। कहा कि 20-20 हजार रूपए दो। इसके बाद मेरी चांद मुड़वाकर घुमाया और थाने ले गये। जहां पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

उधर रीना कंजड़ की तहरीर पर लोहा व्यापारी राजीव गुप्ता, संदीप व राजू शाक्य सभी निवासी बेला रोड़ के खिलाफ मारपीट व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस संबंध में कोतवाल जीवाराम यादव ने बताया कि तीन किशोरों के सिर के बाल मुड़वाने का मामला सामने आया हैं। महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला एससी-एसटी एक्ट का होने के कारण सीओ जांच करेंगे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...