Breaking News

यूपी में साल के पहले दिन मंदिरों में उमड़ा हुजूम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नये साल के पहले दिन लोगों ने अपने-अपने ढंग से मनाया। युवाओं ने जहां नये साल के स्वागत में जश्न मनाया। डी जे की धुन पर झूमें, नाचे-गाये वहीं तड़के से ही मंदिरों में दर्शनार्थियों का हूजूम उमड़ा रहा। वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर और अन्य मंदिरों में लोगों ने दर्शन किये। दर्शन करने से पहले कई लोगों ने गंगाजी में स्नान किया।

लोगों ने एक दूसरे को दी बधाई

मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में दर्शनार्थियों का हुजूम देखा जा रहा है। अयोध्या के हनुमानगढी मंदिर में यही आलम रहा। अयोध्या से मिली रिपोर्ट के अनुसार लोगों ने सरयू में स्नान किया और हनुमानगढ़ी, कनक भवन आदि मंदिरों में दर्शन-पूजन किया।

इलाहाबाद के गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती नदी के संगम तट पर लेटे हनुमानजी का भी लोगों ने दर्शनकर नये वर्ष में सब कुछ ठीक रहने की कामना की। चित्रकूट से मिली रिपोर्ट के अनुसार हजारों श्रद्धालुओं ने कामदगिरी की परिक्रमा कर एक-दूसरे को नये साल की शुभकामनायें दी।

राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित हनुमानजी के मंदिर के दर्शन के लिये काफी संख्या में लोग पहुंचे। ठंड और शीत लहरी के बावजूद श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। गोमती तट पर स्थित हनुमान सेतु मंदिर में भी लोगों ने सपरिवार दर्शन किये। इस बीच, राज्य के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने बताया कि नये साल के स्वागत में आयोजित हुए समारोहों में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। नये साल के स्वागत के लिये आयोजित समारोहों को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक बन्दोबस्त किये गये थे। जिस स्थान पर युवाओं की संख्या अधिक थी, वहां पर पुलिस की चौकस व्यवस्था रखी गयी थी।

About Samar Saleel

Check Also

श्रीकांत त्यागी पर नोएडा पुलिस ने 25000 रुपये का इनाम किया घोषित, यहां हुआ सीसीटीवी में कैद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से ...