Breaking News

गुरुवार के दिन ये सरल उपाय करने से दूर होगी आपके जीवन में चल रही तंगी

जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की जरूरत होती है , लेकिन धन टिकता भी नहीं। आर्थिक संकट सबसे बड़ा कष्ट होता है , इसलिए इस संकट को दूर करने के लिए गुरुवार को कुछ विशेष उपाय करने चाहिए। ये उपाय जीवन में आ रही आर्थिक परेशानियों को ही नहीं दूर करेंगें बल्कि इससे आपके घर में सुख – शांति और वैभव का भी वास होगा।

गुरुवार को भगवान बृहस्पति और विष्णु भगवान की पूजा की जाती है और इस दिन इन देवताओं को कुछ चीजें जरूर अर्पित करनी चाहिए जिससे आपके संकट दूर हो सकते हैं।

गुरुवार के दिन स्नान – ध्यान के बाद आपको पीले वस्त्र पहनने चाहिए। इसके साथ ही भगवान को पीले फूल , चंदन और भोग लगाना चाहिए। गुरुवार को पीली ही चीजों को खाना भी चाहिए और दान भी करना चाहिए।

नहाने के पानी में हर गुरुवार चुटकी भर हल्दी डाल दें। इस पानी से नहाने के बाद आप आप केले की जड़ में जल दें और उस जल में भी चुटकी भर हल्दी और पीला फूल शामिल करें। इससे आपकी आर्थिक समस्या दूर होने लगेगी।

गुरुवार को आप व्रत का संकल्प लें और कम से कम 12 गुरुवार व्रत करें। व्रत के दौरान केले का दान करें लेकिन आप खुद केला न खाएं। इससे आपके धन का संकट भी दूर होगा और घर में खुशियों का वास होगा।

गुरुवार को बृहस्पति देव की पूजा के बाद केले में जल देना चाहिए उसके बाद तुलसी में दूध कच्चा दूध चढ़ाएं। कोशिश करें ये उपाय गुरु – पुष्य नक्षत्र में शुरू करें।

बृहस्पति को मजबूत करने के लिए हर दिन शिवजी को भी पीले कनेर का फूल अर्पित करना चाहिए। इससे धन , सुख – संपदा सब कुछ मिलता है।

गुरुवार के दिन बृहस्पति कथा पढ़ें और पढ़ने से पहले किताब को फूल और अगरबत्ती जरूर दिखाएं। इसके बाद ऊं बृं बृहस्पतये नम : । मंत्र का करीब 11 या 21 बार जाप करें।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...