Breaking News

अमेरिका में मौत का आंकड़ा 40 हजार के पार, जर्मनी तेजी से कर रहा रिकवरी

कोरोना वायरस ने दुनियाभर के बड़े देशों में हाहाकार मचा रखा है। इस महामारी से दुनियाभर डेढ़ लाख से ज्यादा मौत हो चुकी है। दुनिया के सबसे शक्शिाली देश अमेरिका में भी इस वायरस आतंक मचा रखा है।

आंकड़ों की मानें तो भारत में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 565 लोगों की मौत हुई है, जबकि 17029 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अमेरिका में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 40,000 को पार गई। पेरिस के गैर पेयजल स्रोतों में कोरोना वायरस मिला हैं। हालांकि शहर के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि पेयजल के संक्रमित होने का खतरा नहीं है।

फ्रांस के विमानवाहक पोत पर तैनात 1,000 से अधिक नाविक कोरोना वायरस से संक्रमित। पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 869 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8,348 हो गई।

जर्मनी पूरी दुनिया में सबसे तेज रिकवरी वाले देशों में सबसे ऊपर दिख रहा है। यहां अमेरिका से भी ज्यादा लोगों को ठीक किया जा चुका है। जबकि लोगों की मौत का आंकड़ा अमेरिका के मुकाबले 90 फीसदी कम है। जर्मनी में अभी तक 4,642 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में यह आंकड़ा 40,661 हो चुका है। वहीं, जर्मनी में 88,000 कोरोना के मरीज ठीक हो चुके हैं, अमेरिका में यह आंकड़ा 70,558 है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ढाका-खुलना हाईवे पर बस-पिकअप ट्रक में टक्कर, एक ही परिवार के पांच समेत 14 लोगों की मौत

बांग्लादेश के ढाका में मंगलवार को एक बस और पिकअप ट्रक की टक्कर में 14 ...