Breaking News

एक बार फिर 6.5 तीव्रता के भूकंप के झटको से तुर्की में मचा दहशत का माहौल, 36 लोगो की हुई मौत

पिछले हफ्ते पूर्वी तुर्की (Turkey) में आए 6.5 तीव्रता के भूकंप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है, जबकि 1,607 लोग घायल हुए हैं। , आपदा व इमरजेंसी प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) ने रविवार को बोला कि कुल 45 लोगों को मलबे से बचाया गया व तलाशी और बचाव अभियान अभी भी जारी है।

एएफएडी के अनुसार,एलाजिग प्रांत में 24 जनवरी को प्रातः काल 8.55 बजे 6.75 किमी की गहराई पर आया था व उसके बाद कम तीव्रता वाले भूकंप के 788 हल्के झटके आए थे। एएफएडी के अनुसार, विशेषज्ञों द्वारा किए गए एलाजिग व पास के मालट्या प्रांत के कुल 1,521 निर्माणों के विश्लेषण से पता चला है कि कम से कम 76 इमारतें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं व 645 अन्य गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं।

इससे पहले, राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने बोला कि ज्यादातर नुकसान एलाजिग के गांवों में हुआ है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “हम वहां नुकसान की गुंजाइश का पता लगाएंगे व जल्द ही निर्माण कार्यो को प्रारम्भ करेंगे। ” एएफएडी के बयान में यह भी बोला गया है कि परिवारों के लिए करीब 10,000 टेंट क्षेत्र में भेजे गए थे, व उनमें से 4,200 से अधिक पहले से ही लगाए गए थे। एजेंसी ने अपनी वेबसाइट पर उन नागरिकों के लिए बैंक विवरण भी साझा किए हैं जो भूकंप से बचे लोगों के लिए धन देना चाहते हैं।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानियों की शर्मनाक हरकत, अरबी प्रिंट वाले कपड़े पहनने पर महिला को घेरा और फिर…

पाकिस्तान से आए दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ जाती है, जो वहां ...