Breaking News

राजस्थान में एकबार फिर मौसम लेने लगा करवट,जारी हुआ आंधी पानी का यलो अलर्ट

राजस्थान में मौसम की अजीब आंख मिचौली देखी जा रही है। सूबे के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है। वहीं कुछ इलाकों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि देखी जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो सूबे में एकबार फिर मौसम करवट लेने वाला है।

मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में आंधी पानी का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो सूबे के जयपुर, अजमेर, अलवर, चितौड़गढ़, राजसमंद, टोंक, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, सीकर, भीलवाड़ा, बूंदी, करौरी, सवाई माधोपुर और सिरोही समेत कुछ अन्य जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। इस दौरान तेज रफ्तार में हवाएं चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो मौजूदा वक्त में दक्षिण पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। यही नहीं पश्चिमी हिमालय से एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में गुजर रहा है। उक्त मौसमी परिस्थितियां सूबे में मानसून पूर्व बारिश के लिए अनुकूल माहौल बना रही हैं।

मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इस दौरान 50 से 70 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर और उत्तर-पूर्व राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। इस दौरान धूल भरी आंधी चलने के आसार भी बन रहे हैं।

 

About News Room lko

Check Also

‘उन्हें पता था कि किसी भी चूक से धमाका हो सकता है’, फैक्ट्री मालिक के खिलाफ FIR में खुलासा

डोंबिवली: महाराष्ट्र के डोंबिवली की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से अब तक 10 लोगों की मौत ...