Breaking News

औरैया में मिले मात्र छह कोरोना पाॅजीटिव, रिकवरी दर 92.7 प्रतिशत  

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुंद पड़ती जा रही है। जिसके चलते मंगलवार को जिले में मात्र छह नये मरीज मिले वहीं 54 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं, जिले में आज कोई मौत नहीं हुई। जिले में कोरोना संक्रमण का रिकवरी दर 92.7 प्रतिशत है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़  गयी है। बताया कि जिले में आज मात्र छह नये मरीज मिले हैं जबकि 54 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 574 रह गई है। बताया कि आज जिले में कोई मृत्यु नहीं हुई है जिससे मृतकों की संख्या 163 ही है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10092 मरीजों में 9355 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 2119 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 357377 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि आज तीन नये हॉटस्पॉट एरिया चयनित किए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1366 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जबकि आज 27 एरिया को विलोपित किया गया है जिन्हें मिलाकर 1221 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 145 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं आज निगरानी समितियों द्वारा जिले के 376 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 846 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...