Breaking News

“स्टार्टअप में चुनौतियां और सम्भावनाएं” विषय पर सत्र का आयोजन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के अवध इनक्यूबेशन फाउंडेशन द्वारा “स्टार्टअप में चुनौतियां और सम्भावनाएं” विषय पर एक इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया गया। इस सत्र के वक्ता चार्टेड अकाउंटेंट डॉ पवन तिवारी रहे।

डॉ पवन तिवारी ने बताया कि इनक्यूबेशन सेंटर के माध्यम से स्टार्टअप शुरू करने की पहल विश्वविद्यालय का एक अनूठा प्रयास है। उन्होंने इनक्यूबेटीस को उद्यमिता के गुर सिखाते हुए कहा कि वह अपने स्टार्टअप के माध्यम से जिस समस्या का हल करना चाहते हैं उसके बारे में संपूर्ण जानकारी होना आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की जानकारी होना भी ज़रूरी है कि कितने लोग इस समस्या का समाधान प्राप्त करना चाहते है।

इस अवसर पर उन्होंने अवध इनक्यूबेशन फाउंडेशन के इंक्यूबेटीज से उनके #स्टार्टअप और आइडिया के बारे में पूछा और उनकी समस्याओं का निवारण भी किया। साथ ही उन्होंने इंक्यूबेटीज के बिजनेस मॉडल पर भी विस्तार से चर्चा की। डॉ रूचिता सुजय चौधरी, चीफ आपोरेटिंग आफ़िसर (सीओओ) अवध इनक्यूबेशन सेंटर ने कार्यक्रम में स्वागत भाषण दिया और प्रो सैयद हैदर अली, वायस चैयरमैन ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम में अवध इंक्यूबेशन फाउंडेशन के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर्स डॉ असगर रिज़वी एवं डॉ निधि सोनकर भी मौजूद रहे। इस सत्र में अवध इनक्यूबेशन फाउंडेशन के इनक्यूबेटी राइज्यो कूरियर के संस्थापक मोहम्मद अब्दुल्लाह, पॉट अ प्लांट संस्थापक रजत गुप्ता, अनिकेत, अमिताभ, पीयूष और अब्दुल्ला सिद्दीक़ी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कौशल किशोर के नेतृत्व में गंगागंज में सैकड़ों सपा बसपा नेता भाजपा में शामिल 

लखनऊ। मोहनलालगंज विधानसभा अंतर्गत आज गंगागंज में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के नेतृत्व में सैकड़ो ...