Breaking News

KGMU के सहयोग से दो दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (पैथोलॉजी विभाग और क्लिनिकल हीमोटोलोजी ) के सहयोग से “प्रयास संकल्प का”और “रोटी कपड़ा फाउंडेशन” के तत्वधान में दो दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया।राजधानी लखनऊ के बागामऊ की लेबर कॉलोनी में 16 और 17 अगस्त को मुफ़्त हेल्थ चेकअप कैम्प केजीएमयू की कुलपति प्रोफ़ेसर सोनिया नित्यानंद के मार्गदर्शन में सोशल आउटरेच प्रोग्राम के तहत किया गया।

KGMU के सहयोग से दो दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

इसमें सामाजिक संस्था “प्रयास संकल्प का” की सचिव गरिमा प्रकाश तथा “रोटी कपड़ा फाउंडेशन” की उपध्याक्ष आकांक्षा आनंद और अजय मेहरोत्रा का ख़ास सहयोग रहा। इसमें केजीएमयू डॉ एसपी वर्मा, डॉ रश्मि कुशवाह, डॉ वाहिद अली, डॉ गौरव, डॉ संजय, डॉ वैभव, डॉ फ़ातिमा, और हीरेंद्र ने लोगो की जांच की तथा उन्हें मर्ज बतायें। डॉ एसपी वर्मा ने ऐसे हेल्थ चेकअप कैंप को जरूरी बताया और सहयोग देने का भरोसा भी दिया।

KGMU के सहयोग से दो दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

डॉ रश्मी कुशवाह ने बच्चों के साथ-साथ वहां के बड़े बुजुर्गों को सेहत के प्रति सजग रहने के उपाय बताए और बच्चों को कॉपी पेंसिल वितरित कर पढने के लिए प्रेरित किया। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर इंदु सक्सेना ने महिलाओं को स्वस्थ्य रहने के उपाय बताएं।

KGMU के सहयोग से दो दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

MAGNIFUR LIFE SCIENCE के सौजन्य से मरीज़ों को मुफ़्त दवा वितरित की गई। ये दवाइयाँ कैल्शियम आयरन मल्टीविटामिन एंटीबायोटिक तथा अन्य प्रकार की दवाएँ थी। इसमें लगभग 100 मरीज़ों की जाँच की गई तथा उनको उपचार दिया गया। जिन मरीज़ों में बीमारी के लक्षण पाए गए उन्हें KGMU में रेफ़र किया गया है।

👉आदिवासियों के ‘धरती आबा’ बिरसा मुंडा और तिलका मांझी के ‘संथाल विद्रोह’ की कहानी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...