Breaking News

लखनऊ स्टेशन पर मसाज चेयर कियोस्क (स्टाल) की सुविधा का शुभारम्भ

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में यात्रियों को बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए सतत् नई यात्री सुविधाऐं प्रदान की जा रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में चारबाग लखनऊ स्टेशन पर यात्रियों को सुविधा देने के लिए मसाज चेयर कियोस्क (स्टाल) का संचालन आज 17 अगस्त को प्रारंभ किया गया, यह कियोस्क स्टेशन के प्रथम श्रेणी कोनकोर्स हाल में स्थापित की गई है।

इस सुविधा का शुभारम्भ एक वरिष्ठ नागरिक रेलयात्री हरिशंकर राय (जो लखनऊ से बलिया की यात्रा करने के लिए चारबाग स्टेशन आये थे) के द्वारा फीता काट कर किया गया। इस अवसर पर स्टेशन निदेशक, लखनऊ आशीष सिंह भी उपस्थित थे। यात्री अक्सर लम्बी रेल यात्रा के बाद घर पहुँच कर थकान महसूस करते हैं। इस सुविधा के उपयोग करने से यात्रीजन अपनी थकान को मिटा पाऐंगे एवं वे यात्री जिनको पूरे दिन अपने कार्य के दौरान समय नही मिल पाता है और उनको अपनी यात्रा प्रारंभ करनी होती है ऐसे यात्री भी इस सुविधा का उपयोग करके अपने आप को तरोताज़ा महसूस करेंगे।

राजकीय आईटीआई लखनऊ के कैम्पस ड्राइव में 200 युवाओं को मिला रोजगार

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि इस मसाज सुविधा के लिए यात्रियों को निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। चारबाग लखनऊ स्टेशन पर मसाज चेयर कियोस्क (स्टाल)पर तीन चेयर लगायी गयी हैं। इसमें तीन प्रकार की सुविधा है।

• सामान्य मसाज जोकि 09 मिनट की होगी जिसका शुल्क रु 90/- होगा।
• ’जीरो ग्रैविटी’ से शरीर के पिछले हिस्से की मसाज होती है जो 18 मिनट की होगी जिसका शुल्क रू 180/- होगा।
• ’लोअर बॉडी’ के रिलैक्स’ की मसाज जो 27 मिनट की होगी जिसका शुल्क रू 270/- होगा।
• ’अपर बॉडी’ के रिलैक्स की मसाज जो 36 मिनट की होगी जिसका शुल्क रू360/- होगा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...