Breaking News

सीएमएस में विशाल भण्डारे का आयोजन, दिया साम्प्रदायिक सौहार्द व भाईचारे का संदेश

लखनऊ। ज्येष्ठ के तृतीय बड़े मंगल के पावन अवसर पर आज सिटी मोन्टेसरी स्कूल के प्रधान कार्यालय पर विशाल भण्डारा का आयोजन किया। भण्डारे का शुभारम्भ भगवान श्रीराम के गुणगान एवं पवनपुत्र हनुमान के पूजन व आरती से हुआ।

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने हनुमान जी के चित्र पर माल्यार्पण किया एवं सभी भक्तजनों को बड़े मंगल की हार्दिक बधाईयाँ व शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डा गांधी ने कहा कि पवनपुत्र श्री हनुमान जी का भण्डारा सामाजिक समरसता को बनाये रखने के साथ ही वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश भी है।

सीएमएस में विशाल भण्डारे का आयोजन, दिया साम्प्रदायिक सौहार्द व भाईचारे का संदेश

यह जानकारी सीएमएस के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने दी है। इस अवसर पर लखनऊ के प्रबुद्ध नागरिकों ने बड़ी संख्या में भण्डारे में प्रसाद ग्रहण किया, साथ ही भण्डारे से सम्बंधित विभिन्न कार्यो में हाथ बँटाकर साम्प्रदायिक सौहार्द व सेवा भावना की अभूतपूर्व झलक प्रस्तुत की। भण्डारे में उमड़ी भक्तजनों की भारी भीड़ ने आध्यात्मिक उल्लास का अभूतपूर्व वातावरण सृजित किया तथापि भक्तजनों का भारी उत्साह देखने का मिला।

इस अवसर पर सीएमएस के वरिष्ठ अधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रसाद वितरण किया। सीएमएस का यह विशाल भण्डारा परम्परा एवं आस्था को अक्षुण्ण बनाये रखने के साथ ही समाज में एकता, शान्ति, सद्भावना व सौहार्द का सतत् प्रयास है। सीएमएस अपने छात्रों को सर्वधर्म समभाव की शिक्षा देता है एवं यह भण्डारा भी इसी भावना की एक कड़ी है।

About Samar Saleel

Check Also

‘पद की गरिमा के खिलाफ पूर्व पीएम और आपातकाल पर टिप्पणी’, शरद पवार का लोकसभा स्पीकर पर कटाक्ष

कोल्हापुर। राकांपा (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के भाषण ...