Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर में खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के महाकुंभ ‘संस्कृति सुरभि’ का आयोजन

लखनऊ। खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का महाकुंभ ‘संस्कृति सुरभि’ का 12वां संस्करण मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर में आरम्भ हुआ। कार्यक्रम में विभिन्न कालेज के प्रिंसिपल, डीन और प्रोफेसर उपस्थित रहे। लखनऊ विश्वविद्यालय के खेल एवं संस्कृति समिति के निदेशक, द्वितीय परिसर एवं डीन विधि संकाय प्रोफेसर बीडी सिंह ने बच्चों एवं उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “खेल ही मानव शक्ति और बुद्धि का अर्थ हमे समझाते है, तभी तो प्रतिभागी बड़े से बड़े लक्ष्यों को पाने में समर्थ होते हैं। उन्होंने खेलो को जिंदगी का अभिन्न अंग बताया और कहा कि खेल ही एक ऐसा माध्यम है जिससे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो पाता है।” प्रो बीडी सिंह ने प्रतिभागियों के प्रयास की सराहना करते हुए उन्हें आगे बढ़ने एवं बेहतर बनने का संदेश दिया।

लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन के सहयोग से लविवि में ‘मास्टर क्लास फॉर स्टार्ट अप’ का आयोजन

विश्वविद्यालय परिसर में सुबह 6 बजे से ही प्रतिभागी विद्यार्थियों का जमावड़ा लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रांगण में होने लगा। 5 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के प्रथम दिवस में दौड़, एकल गायन, एकल नृत्य, सतरंज, कैरम, वालीबाल, बास्केटबॉल सहित 12 से अधिक प्रतियोगिताएं सफलता पूर्वक आयोजित की गई। यह आयोजन प्रो बीडी सिंह, द्वितीय परिसर अपर कुलानुशासक प्रो मोहम्मद अहमद, डॉ अनुराग कुमार श्रीवास्तव, लखनऊ विश्वविद्यालय खेल एवं संस्कृति कमेटी के निदेशक प्रो सतीश पांडेय एवं अध्यक्ष डॉ उग्रसेन वर्मा के देख रेख में सम्पन्न कराया जा रहा है।

आज के कार्यक्रम का संचालन देवेश एवं अन्य छात्रों ने किया। यह आयोजन 17 दिसम्बर तक चलेगा जिसमे लखनऊ के अधिकांश महाविद्यालय एव विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी 50 से अधिक प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में शिया पीजी कॉलेज, केकेसी, डीएवी डिग्री, सिटी लॉ कॉलेज, नर्वदेश्वर लॉ कॉलेज, लखनऊ लॉ कॉलेज, गीता लॉ कॉलेज इत्यादि, तथा विभिन्न विश्वविद्यालयों जैसे भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय, बीबीडी विश्वविद्यालय, रामस्वरूप विश्वविद्यालय, एमिटी यूनिवर्सिटी इत्यादि के विद्यार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...