Breaking News

ओकुहारा ने थाइलैंड ओपन में सिंधु को हराया

विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा ने रविवार को भारत की पीवी सिंधु को सीधे गेमों में हराकर थाइलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमाया। नोजोमी ने यह मुकाबला 21-15, 21-18 से जीता।

ओकुहारा का शानदार प्रदर्शन

ओकुहारा ने पहले गेम में शानदार शुरुआत की, उन्होंने सिंधु को कोई मौका नहीं दिया और 6-4 से आगे हो गई। इसके बाद पहले ब्रेक के समय जापानी खिलाड़ी 11-8 से आगे थी। नोजोमी इसके बाद 15-11 से आगे हो गई। सिंधु ने वापसी की कोशिश की, लेकिन ‍जापानी खिलाड़ी 17-13 से आगे हो गई। सिंधु स्कोर को 15-17 तक ले गई, लेकिन इसके बाद नोजोमी ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और यह गेम 21-15 से जीत लिया।

शुरुआती बढ़त बना ली
सिंधु ने दूसरे गेम में 5-1 की शुरुआती बढ़त बना ली। इसके बाद 2-6 से पिछड़ने के बाद नोजोमी ने लगातार 5 अंक लेते हुए 7-6 की बढ़त बनाई। इसके बाद सिंधु ने वापसी की और ब्रेक के वक्त वे 11-9 से आगे हो गई थी। जापानी खिलाड़ी ने वापसी कर 17-14 की बढ़त बनाई। सिंधु ने मैच में बराबरी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन ओकुहारा ने उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया और यह गेम 21-18 से जीतते हुए खिताब अपने नाम किया।

सिंधु के खिलाफ जीत-हार
इस जीत के साथ ही ओकुहारा ने सिंधु के खिलाफ जीत-हार के रिकॉर्ड को 6-5 कर लिया। सिंधु ने उन्हें रियो ओलिंपिक के सेमीफाइनल में हराया था। इसके बाद इस जापानी खिलाड़ी ने सिंधु को हराकर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था। अब नोजोमी ने उन्हें शिकस्त देकर थाई खिताब अपने नाम किया।-एजेंसी

 

About Samar Saleel

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...