Breaking News

रायबरेली: थुलरई गांव में मौत का तांडव, एक पखवाड़े में 15 मौतें

रायबरेली। जनपद के दीनशाह गौरा ब्लाक अंतर्गत थुलरई में मौत तांडव कर रही है और एक-एक करके निर्देश ग्रामीण काल के गाल में समा रहे हैं। जुकाम बुखार से इंफेक्शन की शुरुआत होती है और सांस लेने में तकलीफ के बाद मौत हो जाती है। इसको लेकर गांव में दहशत का माहौल है। 15 मौतें होने के बावजूद जिला प्रशासन ने किसी तरह का कोई संज्ञान नहीं लिया है। ना कोई टीम गांव पहुंची है, और ना ही सैनिटाइजेशन, फागिंग व साफ सफाई का काम हुआ है।

मृतकों में शामिल द्वारिका अग्रहरि और सुरेन्द्र मिश्र की मौत तो हॉस्पिटल से आने के बाद हुयी जबकि कई दिन सुरेन्द्र मिश्र ऑक्सीजन पर रहे। लेकिन होनी को और ही मंजूर था उन्हें बचाया नहीं जा सका। बाकी लोगों की मृत्यु उनके घरों में हुई है। गांव के 50 फीसदी से अधिक लोग जुकाम और बुखार से पीड़ित है।

देर रात गाँव में पूर्व बीएसए रामेश्वर त्रिपाठी व उनकी बहू को इसी तरह की दिक्कत होने पर उन्हे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन दोनों को बचाया नहीं जा सका। एक साथ घर से दो अर्थी उठी जिसे देख कर गाँव का हर शख्स रो पड़ा। इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। लोग बहुत डरे हुए हैं। ग्राम सभा में 14 मजरे हैं। कई पुरवा में ऐसा हो रहा है। गांव में घर-घर रोना पीटना मचा है। कहीं से किसी प्रकार की कोई उपचार संबंधी मदद भी नहीं मिल पा रही है। स्वास्थ्य विभाग अथवा प्रशासन के भी किसी अधिकारी ने गांव की कोई सुध नहीं ली है। गुरुवार को सभी हालातों से डीएम कैंप, कंट्रोल रूम, एडीएम प्रशासन तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीरेंद्र सिंह को सूचित किया गया है। परंतु शाम तक कोई भी विभागीय टीम अथवा सैनिटाइजेशन की टीम गांव नहीं पहुंची है।

थुलरई गांव में एक पखवाड़े में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में जगदेव पासी की पत्नी, द्वारिका सेठ, धुन्नू तिवारी, सुरेन्द्र मिश्रा, रामप्रसाद फौजी, आजाद पाल की मां, राम प्रसाद अग्रहरि, रामेश्वर प्रसाद त्रिपाठी, इन्दीवर की पत्नी, सुन्दर मिश्र, श्रीपाल लोधी, सुमेर पासी की बेटी, गिरिजा नाई की मां, गिरिजा नाई की बहन, शिवनायक सिंह की पत्नी शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...