Breaking News

ऑर्नामेंटल टावर बढ़ा रहे काशी की खूबसूरती

• जी-20 सम्मेलन के लिए वाराणसी शहर को स्कल्पचर लाइटिंग से सजाया जा रहा

• मेहमानों के काशी आगमन से पहले शहर की तस्वीर बदल रही योगी सरकार

• जी 20 देशों के डेवलपमेंट मिनिस्टर्स की बैठक 11 से 13 जून तक वाराणसी में प्रस्तावित

वाराणसी। जी 20 देशों के विकास मंत्रियों की बैठक 11 से 13 जून तक वाराणसी में प्रस्तावित है। इस सम्मेलन में दुनिया के जी-20 देशों के आर्थिक महाबली देशों के मेहमान शामिल होंगे। पूरे विश्व में काशी की अपनी अलग पहचान है। ब्रांड बनारस बन चुकी काशी की ब्रांडिंग का जी-20 सम्मेलन एक सुनहरा अवसर भी है।

👉चेन्नई सेंट्रल स्टेशन के पास पटरी से उतरी जनशताब्दी एक्सप्रेस, ट्रेन में नहीं था कोई यात्री

योगी सरकार जी-20 देशों के मेहमानों के काशी आगमन से पहले शहर की तस्वीर बदल रही है। शहर में बागवानी, स्कल्पचर और लाइटिंग से तो सजाया जा ही रहा है साथ ही काशी की खूबसूरती ऑर्नामेंटल टावर भी बढ़ा रहे हैं।

ऑर्नामेंटल टावर बढ़ा रहे काशी की खूबसूरती

जी-20 देशों के विकास मंत्रियों का समूह वाराणसी आने पर काशी की थाती देखेगा। योगी सरकार काशी को बेहद आकर्षक तरीके से सजा रही है।

👉संगीता फोगाट को लेकर बृजभूषण के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, फिर हुआ कुछ ऐसा…

अपर नगर आयुक्त राजीव राय ने बताया कि मेहमानों के रुट पर ऑर्नामेंटल टावर लगाए गए हैं, जिसमें हरहुआ चौराहे से लेकर ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर की तरफ और एक ऑर्नामेंटल टावर चौराहे की दूसरी तरफ है।

ऑर्नामेंटल टावर बढ़ा रहे काशी की खूबसूरती

इसी प्रकार अम्बेडकर चौराहा, कचहरी चौराहा और कमिश्नर रेजिडेंस के पास एवं नमो घाट पर भी ऑर्नामेंटल टावर लगाये गये हैं। अलग-अलग टावर को कई आकर्षक आकृति में बनाया गया है। रंग बिरंगे रौशनी से नहाये हुए ऑर्नामेंटल टावर देखने में बेहद खूबसूरत और आकर्षक लग रहे हैं।

ऑर्नामेंटल टावर बढ़ा रहे काशी की खूबसूरती

लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट समेत 7 वीआईपी मार्गो को प्रकाश के संयोजन से आकर्षक बनाया गया है। रास्ते में पड़ने वाले अंडर पास, फुट ओवर ब्रिज को लाइट और फसाड लाइट से जगमग किया गया है।

👉मलेरिया उन्मूलन की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है वाराणसी, एपीआई 0.01

ऑर्नामेंटल टावर बढ़ा रहे काशी की खूबसूरती

एयरपोर्ट से अतुलानन्द तक डिवाइडर पर लगे पौधों पर पड़ने वाली रौशनी अद्भुत आभा बिखेर रही है। चौराहे एयरपोर्ट से हरहुआ मार्ग के ब्रिज पर जी-20 देशों के झंडे लगाए गए हैं। वरुणा ब्रिज को भी फूलों और अलग-अलग रंगों के प्रकाश से खूबसूरती से सजाया गया है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...