चौकी इंचार्ज की दबंगई, पीड़ित को पीटकर कर दिया चालान

लालगंज/रायबरेली(यूपी)। लालगंज कोतवाली के बहाई चौकी इंचार्ज का अजीबो गरीब कारनामा सामने आया है।बहाई चौकी इंचार्ज पीडित की ही पिटाई कर 151 मे चालान कर दिया है,जबकि उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश है कि थाने आने वाले हर पीडित व्यक्ति की सुनवायी कर उसको न्याय दिलाया जाये,लेकिन बहाई चौकी में चौकी इंचार्ज का अलग से कानून चलता है।

मामला पूरे पीर मोहम्मद मजरे बहाई गांव का है।पीडित उमासंकर पुत्र रतीपाल ने अपने साथ हुये अन्याय के बाबत पुलिस अधीक्षक को चौकी इंचार्ज बहाई, जगदीश व नीरज के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगायी है।मामला जमीनी विवाद का बताया जाता है। पीड़ित उमाशंकर यादव की माने तो गांव की भूमि संख्या 482 (क) के बाबत एसडीएम कोर्ट लालगंज मे रतीपाल बनाम महादेव विचाराधीन है।फिर भी महादेव के उत्तराधिकारी जगदीस और नीरज भूमि पर निर्माण करा रहे थे जिसकी सिकायत निर्माणाधीन भूमि के पास के रहने वाले सुरेस ने चौकी में शिकायत की थी।सुरेश का आरोप था कि उसकी सहन की भूमि को जगदीश आदि ने कब्जा कर लिया है।

मामला संज्ञान में नही है, अगर ऐसा तो जांच कर कारवाई की जायेगी-इंद्रपाल सिंह (सीओ लालगंज)

Loading...

मामले मे उसे गवाही के लिये बुलाया गया, जहां जगदीश ने उसके साथ हाथापाई की।जगदीश चौकी बहाई में खाना बनाने का काम करता है,जिसके चलते जगदीश की सह पर चौकी इंचार्ज बहाई ने उसे कमरे मे बन्द कर लात घूसों व डंडो से मारा पीटा है।उमासंकर ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कोरोना के मरीजों पर हुए शोध में आई ऐसी बात, पढ़ कर हैरान हो जायेंगे आप

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दिनोंदिन नए शोध सामने आ रहे हैं. दुनिया भर में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *