Breaking News

योगी के नेतृत्व में हो रहा यूपी का समग्र विकास- राजनाथ सिंह

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की दो दिवसीय लखनऊ यात्रा विकास कार्योँ के संदर्भ में हो रही है। पहले दिन उन्होने ने विकास कार्योँ का शुभारंभ किया। इसके साथ ही इसमें एक संस्कृति संबंधित पहलु भी था। योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह ने लक्ष्मण जी की प्रतिमा का लोकार्पण भी किया। लखनऊ की स्थापना लक्ष्मण जी ने ही की थी।

गांव में बाधित न हो जलापूर्ति, इसका करें इंतजाम : स्वतंत्र देव सिंह

य़ह प्रतिमा बारह फीट ऊंची और बारह सौ किलो वजनी है। उन्होने शहीद पथ एयरपोर्ट एलिवेटेड फ्लाईओवर का लोकार्पण किया। शहीद पथ को एयरपोर्ट से जुड़ने वाले एलिवेटेड फ्लाईओवर, नगराम रेलवे फ्लाईओवर और राजाजीपुरम क्लेवेरलीफ का लोकार्पण किया।

लक्ष्मण जी की प्रतिमा का लोकार्पण

उन्होंने कहा कि अटल जी के सपने साकार हो रहे हैं। पहले शहीद पथ का निर्माण कराया गया। इसके बाद लखनऊ के बाहर एक सौ चार किलोमीटर के रिंग रोड किसान पथ की कार्य योजना बनाई गयी। इसके क्रियान्वयन में योगी आदित्यनाथ का सहयोग रहा है।

भारत की अर्थव्यवस्था के ग्रोथ इंजन उत्तरप्रदेश के समग्र विकास का कार्य योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हो रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं भारत के अनेक राज्यों में जाता हूं। जैसा विकास उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है, वैसा कहीं नहीं है। उत्तर प्रदेश में बहुत तेज गति से विकास हो रहा है।

थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने “क्रॉनिकल ऑफ सेंट्रल कमांड” का विमोचन किया

उत्तरप्रदेश की चुस्त दुरुस्त कानून व्यवस्था प्रगति में सहायक है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस यूपी शिखर की तरफ अग्रसर है. ग्लोबल समिट में क़रीब पच्चीस लाख करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। लखनऊ का नाम दुनिया के उन दस देशों, शहरों की श्रेणी में आ गया है। इसी शहर के बगल अब टैंक, मिसाइल भी बनेंगी, डिफेंस कॉरिडोर में बनेगी।

दस फ़रवरी को राजनाथ सिंह वाल्मीकि मेन हॉल में ग्लोबल इनवेस्टर समिट के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम को व्यास हैंगर वन वृंदावन कॉलोनी में आयोजित एडवांटेज उत्तर प्रदेश-डिफेंस कॉरिडोर विषय पर आयोजित सेमिनार की अध्यक्षता करेंगे।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...