Breaking News

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में वैश्विक आतंकी और अल कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन को शहीद करार दिया. वे पाकिस्तान की संसद में अमेरिका को लेकर बयान दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान के अंदर आकर ओसामा बिन लादेन को शहीद कर दिया. इमरान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंक की लड़ाई में 10 साल से भी ज्यादा समय तक तिरस्कार झेला है.

इमरान के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं कि हमने आतंक के खिलाफ लड़ाई में उनका साथ दिया. इसके बाद भी हमारे मुल्क को जिल्लत उठानी पड़ी.

इमरान ने कहा कि मैं नहीं समझता कि कोई भी देश जो आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ दे रहा हो उसे इस हद तक जिल्लत उठानी पड़े वह भी हमें बुरा भला कहें. अमेरिका के संदर्भ में इमरान ने कहा कि वह अफगानिस्तान में कामयाब न हों तो भी पाकिस्तान जिम्मेदार है.

इमरान ने आगे कहा कि हम पाकिस्तानियों के लिए दो बेहद शर्मिंदगी वाली घटनाएं हुईं. एक तो अमेरिका ने आकर एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन को मार दिया, शहीद कर दिया. उसके बाद सारी दुनिया ने हमें गालियां दीं, हमें बुरा भला कहा. हमारा ही सहयोगी हमारे ही मुल्क में किसी को आकर मार रहा है और हमें ही नहीं बता रहा.

इमरान ने कहा कि उनकी जंग के लिए 70 हजार लोग मर चुके हैं. जो भी पाकिस्तानी यहां से बाहर थे उन्हें इस कदर जिल्लत उठानी पड़ी. पाकिस्तान में ड्रोन हमले हो रहे हैं. ये सब पाकिस्तान की पूर्व सरकार की इजाजत से हो रहा था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...