पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को बताया शहीद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में वैश्विक आतंकी और अल कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन को शहीद करार दिया. वे पाकिस्तान की संसद में अमेरिका को लेकर बयान दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान के अंदर आकर ओसामा बिन लादेन को शहीद कर दिया. इमरान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान ने आतंक की लड़ाई में 10 साल से भी ज्यादा समय तक तिरस्कार झेला है.

इमरान के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं कि हमने आतंक के खिलाफ लड़ाई में उनका साथ दिया. इसके बाद भी हमारे मुल्क को जिल्लत उठानी पड़ी.

इमरान ने कहा कि मैं नहीं समझता कि कोई भी देश जो आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ दे रहा हो उसे इस हद तक जिल्लत उठानी पड़े वह भी हमें बुरा भला कहें. अमेरिका के संदर्भ में इमरान ने कहा कि वह अफगानिस्तान में कामयाब न हों तो भी पाकिस्तान जिम्मेदार है.

Loading...

इमरान ने आगे कहा कि हम पाकिस्तानियों के लिए दो बेहद शर्मिंदगी वाली घटनाएं हुईं. एक तो अमेरिका ने आकर एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन को मार दिया, शहीद कर दिया. उसके बाद सारी दुनिया ने हमें गालियां दीं, हमें बुरा भला कहा. हमारा ही सहयोगी हमारे ही मुल्क में किसी को आकर मार रहा है और हमें ही नहीं बता रहा.

इमरान ने कहा कि उनकी जंग के लिए 70 हजार लोग मर चुके हैं. जो भी पाकिस्तानी यहां से बाहर थे उन्हें इस कदर जिल्लत उठानी पड़ी. पाकिस्तान में ड्रोन हमले हो रहे हैं. ये सब पाकिस्तान की पूर्व सरकार की इजाजत से हो रहा था.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बलूचिस्तान प्रांत में फिर हुआ बम ब्लास्ट, 11 सैनिक हुए घायल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *