Breaking News

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लघंन, जवाब में भारतीय सेना ने मार गिराये 3 पाक सैनिक

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. जिसके बाद भारतीय सेना के जवानों की ओर से की गई जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान के कम से कम 3 सैनिक मारे गए और करीब 8 सैनिक घायल हो गये. साथ ही भारतीय सैनिकों ने उनके कई बंकरों को भी तबाह कर दिए हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने सोमवार सुबह 10:30 बजे नियंत्रण रेखा पर मनकेट सेक्टर में तकरीबन एक घंटे तक मोर्टार दागे. जिसके बाद भारतीय सेना ने भी  मुंहतोड़ जवाब देते हुए गोलाबारी शुरू कर दी और फिर जिसके बाद उस तरफ से गोलीबारी थम गई, लेकिन इसके बाद रात के 10 बजते ही पाकिस्तान के मेढर सेक्टर से गोलाबारी शुरू हो गई.

भारतीय सेना की जवाबी गोलाबारी के दौरान पीओके के हाजीपीर, छंब तथा रखचिकड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना को नुकसान उठाना पड़ा है. इन्हीं सेक्टरों की तरफ से गोलाबारी की जा रही थी. इस सेक्टरों में आग की भयावह लपटे भी देखने को मिली थी. पाकिस्तान के मेढर सब डिवीजन में भी गोलीबारी की थी.

इस बीच न महज नियंत्रण रेखा बल्कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भी गोलीबारी हुई. कठुआ जिले से हीरानगर सेक्टर में रविवार को तकरीबन 5 घंटे तक गोलीबारी जारी रही, जिसमें पाकिस्तान के कई घर और मवेशी को नुकसान पहुंचा है.

फिलहाल तो इस गोलीबारी से दहशत का आलम है. खौफ में आए लोगों को अति सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. उल्लेखनीय है कि हर मौके पर भारतीय सैनिकों के समक्ष मुंह की खाने के बावजूद भी पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...