Breaking News

मकान की दूसरी मंजिल के कमरे को बंदकर फांसी पर झूली छात्रा

औरैया। कोतवाली बिधूना की चौकी व कस्बा रूरूगंज में शनिवार को किसी बात से नाराज डीएलएड़ दूसरे वर्ष की छात्रा ने अपने मकान की दूसरी मंजिल के कमरे की छत के कुंदे से चुन्नी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

‘गपशप लंच’ के तहत महिलाओं से जुड़ी गंभीर समस्याओं के बारे में हुई चर्चा

छात्रा द्वारा फांसी लगाये जाने की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी। छात्रा द्वारिका प्रसाद महाविद्यालय बिधूना में डीएलएड दूसरी वर्ष की छात्रा थी।

फांसी पर झूली छात्रा

जानकारी के अनुसार चौकी व कस्बा रूरूगंज निवासी राम प्रकाश की 21 वर्षीय पुत्री प्रतिज्ञा उर्फ शिवानी बिधूना स्थित द्वारिका प्रसाद महाविद्यालय में डीएलएड़ दूसरी वर्ष की छात्रा थी।

शिवानी ने शनिवार को दिन करीब दो बजे मकान की दूसरी मंजिल पर जाकर कमरे में छत के कुंदे से चुन्नी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

काशी के मणिकर्णिका घाट महाश्मशान में खेली गई जलती चिताओ के भस्म से होली

शिवानी द्वारा फांसी लगाये जाने की जानकारी दिन में करीब 3 बजे तब हुई जब मृतका का भाई शिवम उसको खाना खाने के लिए बुलाने गया पर वह नही बोली। जिसके बाद शिवम ने भी दरवाजा खटखटाया पर शिवानी फिर भी नहीं बोली।

जिसके बाद उसने दरवाजा के ऊपर टार्च की रोशन से देखा तो शिवानी फांसी पर लटकी थी। जिसके बाद परिजनों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी।

फांसी पर झूली छात्रा

घटना की जानकारी होते ही सीओ महेन्द्र प्रताप सिंह समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़कर शिवानी के शव को फासी के फंदे से नीचे उतारा गया।

जिसके बाद जिंदा होने की उम्मीद में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना भेज दिया। जहां पर डाक्टरों उसे मृत घोषित कर दिया। शिवानी की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम कोहराम मच गया।

पुलिस ने जिन्होंने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस संबंध में सीओ ने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। वहीं शिवानी का मौत से मां रामश्री, पिता राम प्रकाश, बहन प्रियंका, भाई शिवम व भाभी बेबी का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।

फांसी पर झूली छात्रा

मृतका के भाई शिवम ने बताया कि बहन थोड़ा नाराज थी और कमरे में जाकर लेट गयी। मेरी परचून की दुकान है होली के त्योहार का बाजार चल रहा है। मैं करीब 3 बजे खाने के लिए गया तो शिवानी को खाना के लिए बुलाया प रवह नहीं बोली।

जिसके बाद देखा तो गेट बंद था। गेट के ऊपर से टर्च से देखा तो वह फांसी पर लटकी थी। जिसके बाद प्रधान पति सुनील गुप्ता को बुलाया और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद सीओ व पुलिस के सामने गेट तोड़कर शिवानी के शव को नीचे उतारा गया।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन / राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...