Breaking News

अगले महीने भारत दौरे पर आ सकते हैं पाकिस्तान के विदेश मंत्री, जानने के लिए पढ़े खबर

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) अगले महीने भारत दौरे पर आ सकते हैं। वह शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की गोवा में होने वाली मीटिंग में हिस्सा लेने आएंगे। यह मीटिंग 4 और 5 मई को होने वाली है।

cyber crime का आसान शिकार बनते ग्रामीण

बिलावल भुट्टो जरदारी

ऐसे में पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी का भारत दौरा अहम है। पाक विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज बलोच ने गुरुवार को भु्ट्टो के गोवा आने की जानकारी दी। आखिर बार हिना रब्बानी खार ने 2011 में पाक विदेश मंत्री के तौर पर भारत का दौरा किया था।

पाक प्रवक्ता ने कहा कि हमारे विदेश मंत्री का दौरा यह बताने के लिए है कि पाकिस्तान कैसे एससीओ के लिए प्रतिबद्ध है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान को एससीओ समिट में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद स्थित उच्चायोग के जरिए न्योता भेजा है।

पृथ्वी दिवस : धरती माता की रक्षा करें और आने वाली पीढ़ी के लिए एक बेहतर जगह बनाएं

बिलावल भुट्टो जरदारी बीते 12 सालों में भारत का दौरा करने वाले पाकिस्तान के पहले विदेश मंत्री होंगे। आखिरी बार 2011 में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत का दौरा किया था। लेकिन पठानकोट हमले, उड़ी अटैक और फिर पुलवामा हमले जैसी घटनाओं के चलते दोनों देशों के रिश्ते निचले स्तर पर पहुंच गए थे। बीते कई सालों से दोनों देशों की लीडरशिप के बीच संवाद नहीं रहा है।

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...