Breaking News

उत्तर रेलवे ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट का इस्तीफा मंजूर किया; चुनावी पारी का रास्ता साफ

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे ने बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। दोनों ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पहले अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले उत्तर रेलवे ने शनिवार को ही विनेश और बजरंग के इस्तीफों को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। इससे पहले पूनिया और फोगाट हाल में कांग्रेस में शामिल हुए थे। फोगाट को हरियाणा में जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है।

संजय राउत ने अजित पवार पर किया हमला, कहा- अब पछतावा करने से बारामती नहीं जीत पाएंगे

उत्तर रेलवे ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट का इस्तीफा मंजूर किया; चुनावी पारी का रास्ता साफ

तीन महीने की नोटिस अवधि के दौरान सेवा देने का प्रावधान

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि किसी रेलवे कर्मचारी की ओर से इस्तीफा देने के बाद तीन महीने की नोटिस अवधि के दौरान सेवा देने का प्रावधान इन दोनों खिलाड़ियों को पदमुक्त करने में आड़े नहीं आएगा, क्योंकि हमने उनके मामलों में मानदंडों में ढील देने का फैसला किया है।

कारण बताओ नोटिस जारी किया था

दरअसल, उत्तर रेलवे ने दोनों खिलाड़ियों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उत्तर रेलवे ने कहा था कि कारण बताओ नोटिस सेवा नियमावली का हिस्सा है, क्योंकि वे सरकारी कर्मचारी हैं। इस नोटिस के बाद दोनों ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया था।

Also watch this video

अब चुनाव लड़ने में कोई बाधा नहीं आएगी

ऐसी अटकलें थीं कि फोगाट तीन महीने की नोटिस अवधि के नियम के कारण शायद चुनाव न लड़ पाएं। चुनाव नियमों के अनुसार, उन्हें चुनाव लड़ने के लिए रेलवे से आधिकारिक रूप से पदमुक्त होने की जरूरत है। उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि चूंकि, अब रेलवे ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है तो उनके चुनाव लड़ने में कोई बाधा नहीं आएगी।

विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे दोनों

पूनिया और फोगाट 2023 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे।

About News Desk (P)

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...