Breaking News

यूपी की सिटी बसों में यात्रियों को मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट, लेकिन करना पड़ेगा ये काम

यूपी में सिटी बसों में चलने वाले यात्रियों को अब कार्ड से किराए के भुगतान पर बसों के किराये में दस फीसदी की छूट दी जाएगी। इसके अलावा राज्य में 1525 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी (ग्रास कास्ट कान्ट्रैक्ट) मोड पर चलाया जाएगा।

सर्राफा व्यापारी से 50 किलो चांदी की लूट का मामला, इंस्पेक्टर और दरोगा गिरफ्तार, दरोगा के सरकारी आवास से चांदी बरामद

यूपी की सिटी बसों में यात्रियों को मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

डिजिटल पेमेन्ट को बढ़ावा देने के लिए ईटीएम आपूर्तिकर्ता एवं एचडीएफसी द्वारा क्रियान्वित होने वाले नेशनल कामन मोबिलिटी कार्ड से किराए के भुगतान पर बसों के किराए में 10 प्रतिशत छूट मिलेगी।

कन्वर्जेंस इनर्जी सर्विसेस लिमिटेड के माध्यम से 1525 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी मोड़ पर संचालित करने का प्रस्ताव मंजूर हुआ है। मुख्य सचिव ने कहा कि बसों में जीपीएस, पैनिक बटन, सीसीटीवी कैमरा और महिलाओं के लिए सीट को रिजर्व किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में अनफिट, बिना परमिट, अवैध, ओवरलोड, जर्जर व डग्गामार बसों का संचालन न होने दिया जाए। तेज गति से वाहनों के संचालन व ओवरलोडिंग के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गुरुवार को उत्तर प्रदेश समर्पित नगरीय परिवहन निधि प्रबन्ध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसी तरह विभिन्न वाहनों के लिए लागू किराये में एकरूपता लाने के लिए नगरीय बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के टिकट पर ₹एक रुपये प्रति यात्री की समान दर से अधिभार लगाने का प्रस्ताव पास हुआ। इसके जरिये मौजूदा किराये को पूर्णांक में कर दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

सेंसर हुई फिल्म हेलो हसबैंड, बहुत जल्द होगी रिलीज

मुंबई। एस राज खोरठा वीडियो के बैनर तले निर्मित भोजपुरी फिल्म हेलो हसबैंड केंद्रीय फिल्म ...