Breaking News

बिधूना: क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन पसुआ की इलेवन स्टार क्रिकेट टीम ने मलिकपुर टीम को 6 विकेट से हराया

बिधूना। कस्बा में दस दिवसीय बिधूना वाॅरियर्स टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है। प्रतियोगिता के दूसरे दिन पहला मैच इलेवन स्टार पसुआ व मलिकपुर के बीच खेला गया। 5 बजे तक चले रोमांचक मैच में पसुआ ने मलिकपुर को 6 विकेट से हरा कर मैच को अपने नाम कर लिया।

बिधूना वारियर्स टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन पसुआ और मलिकपुर के बीच मैच खेला गया। मैच से पहले मलिकपुर ने टाॅस जीत कर बैटिंग करने के निर्णय लिया। मलिकपुर ने पहले खेलते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 136 रन बनाए। जिसमे टीम ने चुनमुन ठाकुर के 57, पुष्पेंद्र के 29 व धर्मा के 22 रनों के प्रयास से 3 विकेट खोकर 136 रन बनाये।

इंस्पायर अवार्ड मानक योजना : तहसील क्षेत्र के दो विद्यालयों के दो बच्चों के मॉडल जिले में हुए चयनित, विद्यालयों में बच्चों को किया गया पुरस्कृत

पसुआ की ओर से फैजान ने 2 ओवरों में 29 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया। जवाब में 137 रन का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी पसुआ की टीम ने पहले ओवर में 20 के साथ शानदार शुरुआत की और 10वें ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पसुआ की ओर से अन्ना 22 रन का विकेट जल्द गिरने के बाद रितिक 49 रन व अभी 50 रन की मदद से 4 विकेट के नुकसान पर 137 बना कर मैच जीत लिया। मालिकपुर के गेंदबाज चुनमुन ने अपने 2 ओवरों में 22 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट करते हुए शानदार गेंदबाजी की। चुनमुन ठाकुर अपने आलराउंडर खेल 57 रन व 2 विकेट की मदद से मैच के सवश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए।

स्वामी विवेकानंद जी से प्रेरणा ले युवाशक्ति – डीएमओ

मैच में एम्पायर की भूमिका में राहुल तिवारी व प्रशांत त्रिवेदी रहे। मैच के बाद मलिकपुर के टीम मैनेजर आकाश शाक्य ने अपनी टीम की खराब गेंदबाजी व क्षेत्ररक्षण को मैच में हार का कारण बताया, और अपने बल्लेबाज की सराहना की।

प्रतियोगिता के तीसरे दिन का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि आदर्श ठाकुर ने फीता काट कर किया। आदर्श ठाकुर ने टीमों के सदस्यों का परिचय लिया और शाॅट लगा कर मैच का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज हमारे देश की युवा पीढ़ी मे खेलों का होना बहुत महत्वपूर्ण है। समय-समय पर ऐसे आयोजन क्षेत्र में होते रहने चाहिए। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों से छुपी प्रतिभाएं निखर कर आती हैं।

आवश्यकता सिर्फ उन्हें तराशने की है। इस अवसर पर टूर्नामेंट आयोजक सत्या चक्रवर्ती, सोना ठाकुर, रोहित यादव, राहुल शाक्य, राज त्रिपाठी, अमन शर्मा, अनुज यादव, सत्यम शाक्य, गौरव गुप्ता और भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...