Breaking News

110 KM की रफ्तार से चलेगी पटना-रांची वंदेभारत ट्रेन, स्कूली बच्चे करेंगे फ्री यात्रा

टना रांची वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन अपने उद्घाटन सफर पर अधिकतम 110 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी। रेलवे ने इसकी पुष्टि की है। गौरतलब है कि भारत की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदेभारत की अधिकतम स्पीड सीमा 160 किमी है लेकिन फिलहाल इसे पटना-रांची रुट पर 110 किमी प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से चलाया जाएगा।

पटना-रांची वंदेभारत ट्रेन के उद्घाटन को लेकर एक दिलचस्प बात यह भी है कि रेल प्रशासन ने उद्घाटन समारोह में पहले दिन रांची के विभिन्न स्कूलों से चयनित 100 बच्चों को निशुल्क यात्रा कराने का फैसला किया है। इसके अलावा रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति, सांसद, सांसद प्रतिनिधि, रेलवे के अधिकारी व पत्रकार भी रांची से पटना के बीच सफर करेंगे। इसके अलावा गोस्सनर कॉलेज के छात्र भी शामिल होंगे। वंदेभारत के उद्घाटन को लेकर रांचीवासियों में खासा उत्साह है। रांची रेलवे स्टेशन को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10:45 बजे ट्रेन को रांची से हरी झंडी दिखाकर पटना के लिए रवाना करेंगे। पटना से रांची की यात्रा अब महज साढ़े 5 घंटों में पूरी होगी जोकि पहले 10-12 घंटे लगते थे। गौरतलब है कि वंदेभारत से पहले यहां रांची से पटना के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित 2 ट्रेनों का संचालन होता था। अब यात्रियों को सुविधा होगी।

About News Room lko

Check Also

‘भारत जोड़ो यात्रा राजशेखर रेड्डी की पदयात्रा से प्रेरित थी’, पूर्व CM की जयंती पर बोले राहुल

नई दिल्ली :  लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ...