Breaking News

आगरा शहर में समय से नहीं हुई नालों की सफाई: पवन बंसल

आगरा। मानसून आ गया है और आगरा की सड़कों का बुरा हाल है। हर तरफ गड्ढे ही गड्ढे हैं और बारिश के पश्चात गड्ढों में पानी भर जाने के कारण गड्डे नजर नहीं आते और बड़े बड़े हादसे हो जाते हैं जिससे काफी जन धन की हानि होती है क्योंकि शहर में नालों की सफाई भी समय से नहीं हो पाई है। इस कई जनसमस्याओं के अहम विषयों को लेकर आगरा मंडल व्यापार संगठन के अध्यक्ष पवन बंसल ने मेयर नवीन जैन को एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में संगठन के पदाधिकारियों ने मेयर से मांग की है कि अधिकांश यह देखा गया है कि शहर के व्यस्त चौराहों पर नालों पर बाउंड्री वाल टूटी पड़ी हुई है और कई जगह तो खुले नाले हैं, वहां पर कभी भी बाउंड्री नहीं बनाई गई है। जैसे बैकुंठी देवी कॉलेज के चौराहे के पास नाला खुला पड़ा है। सुभाष नगर चौराहे से यमुनोत्री विहार तक सड़को का बुरा हाल है।

संगठन के पदाधिकारियों ने मेयर से मांग की कि पांच सदस्यीय कमेटी बनाई जाए, जो पूरे शहर का तत्काल निरीक्षण करें कि कहां कहां और किस किस रोड पर कितने गड्डे हैं तथा कहां के नाले खुले हैं। जहा अभी तक नालों की सफाई नहीं हुई है उनको चिन्हित करे और समिति अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जिससे कि शहर के गड्ढों को भरा जा सके और हादसों को रोका जा सके।

संगठन के पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि पहले नगर निगम की गाड़ी गिट्टी के मिश्रण को भरकर शहर में घूमती थी और जहां जहां भी गड्ढे नजर आते थे उनको उसी समय भर दिया जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। संगठन के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि आगरा को स्मार्ट सिटी घोषित किया गया है, इसलिए भी आवश्यक है कि कमेटी बनाकर शहर को गड्ढा मुक्त किया जाए और नालों की सफाई कराई जाए तभी आगरा स्मार्ट सिटी के कहा जाएगा।

मेयर ने संगठन के पदाधिकारियों को शीघ्र आगरा को गड्ढा मुक्त करने एवं नालों की सफाई करने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में आगरा मंडल व्यापार संगठन के नेता त्रिलोक चंद शर्मा, रिंकू अग्रवाल, चरणजीत थापर, केपी सिंह, प्रकाश अग्रवाल, किशन कुमार गोयल आदि प्रमुख थे।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी 

About Samar Saleel

Check Also

जश्ने आजादी के मौके पर जमीयत उल हिन्द ने निकाली तिरंगा रैली

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर ...