Breaking News

महंगाई की मार के चलते जनता चुका रही ज़्यादा जीएसटी और वैट, सरकार इसे कहती है विकास- रालोद

इस प्रकार के आंकड़े देकर राजस्व प्राप्त की बढोत्तरी को वित्त मंत्री उत्तर प्रदेश का विकास बताने की कोशिश कर रहे हैं ऐसा लगता है कि…..सुरेंद्ररनाथ त्रिवेदी, वरिष्ठ नेता रालोद 

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री के अनुसार वर्ष 2022-23 में जी0एस0टी0 तथा वैट की बढ़ोत्तरी प्राप्त जी0एस0टी0 वर्ष 2021-22 से लगभग 1657 करोड़ अधिक है और इसी प्रकार वैट लगभग 130 करोड अधिक राजस्व के रूप में सरकार को प्राप्त हुआ है, जो लक्ष्य के सापेक्ष जी0एस0टी0 102.9 प्रतिशत तथा वैट 105 प्रतिशत अधिक है।

महंगाई की मार के चलते जनता चुका रही ज़्यादा जीएसटी और वैट, सरकार इसे कहती है विकास- रालोद

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आंकड़े देकर राजस्व प्राप्त की बढोत्तरी को वित्त मंत्री उत्तर प्रदेश का विकास बताने की कोशिश कर रहे हैं ऐसा लगता है कि उनकी दृष्टि में उत्तर प्रदेश के लोग अंगूठा टेक हैं।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि वास्तविकता यह है कि जब केन्द्र और प्रदेश सरकार के द्वारा मंहगाई का डण्डा लगातार तेजी से चल रहा है तो निश्चित रूप से जनता को जी0एस0टी0 और वैट अधिक देना पडे़गा। इस मंहगाई में मध्यम और निम्न वर्ग के लोग 2 जून की रोटी जुटाने में ही तबाह हुये जा रहे हैं और सरकार के नुमाइन्दे जी0एस0टी0 और वैट की वसूली को प्रदेश का विकास बताने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

हैरत की बात तो यह है कि सत्ता पक्ष के लोग आपदा में सदैव अवसर तलाशने का प्रयास किया करते हैं जैसा कि आज भी बढ़ती हुयी मंहगाई का कारण रूस और युक्रेन का युद्ध बता रहे हैं। बिजली भी लगभग 1 रूपया युनिट बढ़ने जा रही है क्योंकि कोयला आयात करने में सरकार नाकाम रही है और उसका खामियाजा जनता को भुगताने की तैयारी है।

वरिष्ठ नेता ने कहा कि यदि सरकार इस मंहगाइ्र्र में जनता का साथ देना चाह रही है तो तत्काल प्रभाव से पेट्रोल डीजल और रर्साई गैस को जी0एस0टी0 तथा वैट से मुक्त कर दे। यह पेट्रो पदार्थ केन्द्र और प्रदेश सरकारों के टैक्स से मुक्त होकर लगभग आधी कीमत के रह जायेंगे और जनता को उसके घावों पर मरहम लग सकेगा। साथ ही लगभग 90 प्रतिशत मध्यम और निम्न वर्ग को अपना परिवार चलाने में आसानी होगी।

About reporter

Check Also

नाॅन इण्टरलाॅकिंग कार्य के चलते 23 मई को कुछ ट्रेनें निरस्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 लखनऊ। परिचालनिक ...