Breaking News

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा एवं पूजित अक्षत वितरण समिति ने भव्य समारोह आयोजित किया

अयोध्या। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रथम दिवस सोमवार को माया बाजार स्वास्थ्य केंद्र से जिला कार्यवाहक वेद प्रकाश गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर प्राण-प्रतिष्ठा वितरण शोभा यात्रा को प्रस्थान किया। देखते ही श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा एवं अक्षत वितरण समिति की ओर से आयोजित भव्य कलश यात्रा में लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा।

👉जापान एयरलाइंस के जेट में कैसे लगी आग, तटरक्षक विमान से टकराने की बात में कितनी सच्चाई? पांच लोग लापता

प्रतिनिधि जिला पंचायत एवं भाजपा नेता आलोक सिंह रोहित, सह जिला संघ चालक राकेश बहादुर सिंह, ध्रुव गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष नंद कुमार सिंह अनिल, राघवेंद्र पांडय, सेठ रघुनाथ गुप्ता, जिला सेवा प्रमुख पुष्प कुमार एवं हरिश्रण तिवारी के मित्र सिर अक्षत के भरी मिट्टी के कलश को लेकर जा रहे राम भक्तों के जय श्रीराम के उद्घोष ने पूरे बाजार की धरती को गुंजायमान कर दिया।

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा एवं पूजित अक्षत वितरण समिति ने भव्य समारोह आयोजित किया

माया बाजार से पुरा बाजार तक लगभग 8 किलोमीटर की दूरी पर महामंगल कलश यात्रा के ऊपरी भाग के दोनों पैनलों पर रामभक्तों ने एक कुंतल बाला और गुलाब के पंखों से लेकर अनंत पुष्प की वर्षा होती रही, जिससे पूरे ग्रामवासी क्षेत्र में राममय हो गया था, मैं त्रेतायुगीन पर सजे धजे रथों पर सवार हो गया था।

भव्य झांकियों के साथ लाल-पीते रंग का चित्र दिखाया गया जिसमें हज़ारों महिला, पुरुष और बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ प्रतिभा का प्रदर्शन किया। लगभग 8 किमी के तटीय जुलूस के दौरान डीजे पर भगवान श्रीराम की स्तुति और मंदिर के दर्शन से संबन्धित गीत-भजन राम भक्तों के उत्साह का संचार कर रहे थे।

👉काशी में 25 हजार विद्यार्थी नहीं भर सके छात्रवृत्ति फॉर्म, सर्वर की खराबी से बढ़ी समस्या

मुख्य आकर्षण राम भक्त हनुमान का भेष धारण करना, छात्र और वानर सेना द्वारा अपने हाथों से प्राण प्रतिष्ठा के बाद अपने आराध्य प्रभु श्रीराम के दर्शन-कला दर्शन अक्षत (पीला चावल), पत्रक और भगवान राम का चित्र बाँटते रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...