Breaking News

दिल्ली हाईकोर्ट में मीडिया कर्मियों को 50 लाख रुपये का बीमा देने की मांग वाली याचिका दायर

कोरोना वायरस से निपटने के लिए घोषित लॉकडाउन के दौरान काम करने वाले पत्रकारों और मीडियाकर्मियों को पचास लाख रुपये का बीमा कवर देने की मांग करनेवाली एक याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई है।

वकील अर्पित भार्गव ने दायर याचिका में कहा है कि केंद्र सरकार और प्रेस काउंसिल को निर्देश देने की मांग की गई है कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए घर से काम करना सुनिश्चित करने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से घोषित देशभर में लॉकडाउन में पत्रकारों को छूट दी गई है।

याचिका में कहा गया है कि कोरोना वायरस पर लोगों को सरकार की नीतियां लोगों के बीच मीडिया के जरिये ही पहुंचती हैं। मीडिया के जरिये ही लोग अपडेट रहते हैं। याचिका में कहा गया है कि मीडिया को देश का चौथा स्तंभ कहा गया है।

वर्तमान स्थिति में मीडियाकर्मियों के हितों की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपने हालिया संबोधन में मीडियाकर्मियों के प्रयासों की सराहना की है।

याचिका में कहा गया है कि जिस तरह चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े कर्मियों के कल्याण और सुरक्षा के लिए कदम उठाए गए हैं उसी तरह मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के कल्याण और सुरक्षा के लिए भी कदम उठाए जाने चाहिए।

याचिका में मीडियाकर्मियों को 50 लाख के बीमा कवर देने के अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि लॉकडाउन के दौरान उनकी सैलरी की कोई कटौती नहीं होनी चाहिए। याचिका में मीडियाकर्मियों के काम करने के स्थान का सैनिटाइजेशन कराने की भी मांग की गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मोदी को रोकने के लिए विदेशी ताकतों के विचारों में सुर में सुर मिला रहा है विपक्ष- डा दिनेश शर्मा

• पाकिस्तान और चीन आज भी देखते हैं भारत के विरोध का सपना • देश ...